झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

लालू यादव की 73% किडनी खराब, ब्लड प्रेशर भी हुआ कम

रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू यादव की तबीयत और बिगड़ गई है. लालू यादव के स्वास्थ्य की जांच कर रहे डॉक्टर डीके झा ने बताया कि लालू यादव की 37 प्रतिशत ही किडनी काम कर रहा है. वहीं ब्लड प्रेशर और डायबिटीज में भी अंतर देखा जा रहा है.

By

Published : Aug 31, 2019, 5:30 PM IST

लालू यादव (फाइल फोटो)

रांची: रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू यादव की परेशानी इन दिनों कम होती नजर नहीं आ रही है. लालू यादव की स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखी जा रही है. लालू यादव के स्वास्थ्य की जांच कर रहे डॉक्टर डीके झा ने बताया कि लालू यादव को इंफेक्शन की वजह से कमर के पास एक घाव हो गया है.

जानकारी देते डॉक्टर डीके झा

37 प्रतिशत ही काम कर रहा किडनी
लालू यादव के डॉक्टर डी के झा ने बताया कि जख्म की वजह से उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखी जा रही है, घाव पर नियंत्रण करने के लिए उन्हें एंटीबायोटिक भी दिया जा रहा है. लगातार एंटीबायोटिक देने की वजह से किडनी सिर्फ 37 प्रतिशत ही काम कर रहा है, जबकि इससे पहले किडनी 50 फीसदी काम कर रहा था. लालू यादव का ब्लड प्रेशर भी लो हो गया है, जो चिंता का विषय है.

ये भी पढ़ें-12 सितंबर को प्रधानमंत्री करेंगे साहिबगंज बंदरगाह का उद्घाटन, राष्ट्र को करेंगे समर्पित

ब्लड प्रेशर और डायबिटीज में भी अंतर
लालू के डॉक्टर डीके झा ने कहा कि उनके जख्म में जमे पस को पिछले मंगलवार को ही निकाला गया था. लेकिन पूरा पस खत्म नहीं हुआ है. इसकी वजह से ब्लड प्रेशर और डायबिटीज में भी अंतर देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details