झारखंड

jharkhand

Jharkhand Assembly Election 2019: 13 असेंबली सीट पर अब तक 7 नामांकन

By

Published : Nov 8, 2019, 7:26 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को होने वाले मतदान के मद्देनजर अब तक कुल 7 नामांकन दाखिल किए गए हैं. चतरा, गुमला, विशुनपुर, मनिका, लातेहार, छतरपुर, हुसैनाबाद और गढ़वा ऐसी विधानसभा सीटें हैं जहां अभी तक एक भी नामांकन नहीं दाखिल हुआ है.

निर्वाचन सदन झारखंड

रांची: प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को होने वाले मतदान के मद्देनजर अब तक कुल 7 नामांकन दाखिल किए गए हैं. उनमें सबसे अधिक नामांकन डाल्टनगंज सीट के लिए किया गया है.

इन सीटों पर अभी तक एक भी नामांकन नहीं

जानकारी के मुताबिक, 7 नवंबर को डालटनगंज में 1 और 8 नवंबर को डालटनगंज में दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र जमा किया है. वहीं चतरा, गुमला, विशुनपुर, मनिका, लातेहार, छतरपुर, हुसैनाबाद और गढ़वा ऐसी विधानसभा सीटें हैं, जहां अभी तक एक भी नामांकन नहीं दाखिल हुआ है.

पहले चरण का मतदान 13 विधानसभा सीटों के लिए होना है
7 नवंबर को 2 विधानसभा क्षेत्र के लिए और 8 नवंबर को 5 विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया गया है. दरअसल 30 नवंबर को होने वाले प्रथम चरण का मतदान 13 विधानसभा सीटों के लिए होना है.

ये भी पढ़ें-धनबादः सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल का दावा, कहा- पूरे देश में उनके जैसा कोई विधायक नहीं

13 नवंबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख
इसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 नवंबर है. उन नामंकन पत्रों की जांच 14 नवंबर को की जाएगी. जबकि नाम वापसी की अंतिम तारीख 16 नवंबर है. नामांकन 6 नवंबर से दाखिल किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details