झारखंड

jharkhand

बाल बंदी फरार मामलाः जांच के बाद 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, दीवार फांदकर भागे थे बच्चे

By

Published : Jul 4, 2021, 11:08 PM IST

रांची के बाल सुधार गृह से फरार बच्चों के मामले में कार्रवाई हुई है. जांच के बाद छह पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. ये बच्चे 20 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हुए थे.

6 Policemen suspended in CHILD PRISONER ESCAPE case in RANCHI
6 Policemen suspended in CHILD PRISONER ESCAPE case in RANCHI

रांचीः राजधानी के डुमरगदा स्थित बाल सुधार गृह से दो बाल बंदियों के फरार मामले में कार्रवाई करते हुए छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित पुलिसकर्मियों में जिला बल के सुबोध कुमार यादव के अलावा सैफ के जवान मो. शकील, करमचंद्र भगत, शिवजी यादव, नंदलाल शर्मा, कुमार राजेंद्र प्रसाद शामिल है. सदर डीएसपी की जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने उन पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की है.

इसे भी पढ़ें- रांची: बाल सुधार गृह से बाल कैदी फरार, वालीबॉल के जाल की रस्सी बनाकर फांदी दीवार


क्या है पूरा मामला
28 जून को बाल सुधार गृह से दो बाल बंदी फरार हो गए थे. हालांकि पुलिस ने दोनों बाल बंदियों को दो दिन बाद 30 जून को ही हिंदपीढ़ी और सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से पकड़ा था. एसएसपी ने मामले की जांच करने की जिम्मेदारी सदर डीएसपी को दी थी. सदर डीएसपी ने मामले की जांच कर रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी. डीएसपी की जांच रिपोर्ट में तैनात सभी छह पुलिस कर्मियों को बाल बंदियों के फरार होने के मामले में दोषी करार दिया गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों बाल बंदियों ने 12 मिनट तक प्रयास करने के बाद संप्रेशन गृह से फरार हुए. इस दौरान कोई भी पुलिसकर्मी वहां तैनात नहीं था. जिनकी ड्यूटी थी, वो भी गश्त पर नहीं थे. जांच में पाया गया कि पुलिसकर्मियों ने अपने कार्य में घोर लापरवाही बरती है.

कंबल का कोना के जरिए भागे बाल बंदी
डीएसपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों बाल बंदियों ने भागने से पहले कंबल का कोना फाड़ा, उसको रस्सी बनाया. इसके बाद संप्रेशन गृह की दीवार में लगे वायर में फंसाने का प्रयास किया. जब कंबल नहीं फंसा तो दोनों बाल बंदी ने संप्रेशन गृह के छत पर चले गए. वहां से कंबल का कोना की रस्सी के माध्यम से दीवार फांद कर भाग निकले. काफी देर तक इसकी जानकारी पुलिसकर्मियों को नहीं हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details