झारखंड

jharkhand

मंगलवार को कोरोना से राज्य में एक और मौत, राज्य में पाए गये कुल 30 मरीज, कुल संख्या हुई 438

By

Published : May 27, 2020, 12:04 AM IST

Updated : May 27, 2020, 12:09 AM IST

राज्य में मंगलवार को 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, इसके अलावा एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गई. राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 438 हो गई है. राज्य में कोरोना के कारण अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है.

corona, कोरोना
कोरोना वार्ड

रांची: मंगलवार को राज्य में कुल 30 कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए. जिसमें गुमला से छह, पश्चिम सिंहभूम से चार, पूर्वी सिंहभूम से तीन, धनबाद से तीन, गढ़वा से तीन, हजारीबाग से तीन, कोडरमा से दो, खूंटी से दो, रांची, लोहरदगा, पलामू, जामताड़ा और देर शाम सरायकेला से एक-एक मरीज पाए गए हैं.

रिम्स
30 मरीज मिलने के बाद पूरे राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 438 हो चुकी है. पूरे राज्य में देर शाम तक मरीजों की पुष्टि की गई. बता दें कि रिम्स के टेस्टिंग लैब में कुल 655 लोगों की जांच की गई है. जिसमें 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं अन्य रिपोर्ट धनबाद के पीएमसीएच, जमशेदपुर के एमजीएम, रांची के इटकी के टेस्टिंग लैब में पाए गए हैं. बता दें कि मंगलवार को एक मरीज की मौत भी हुई है जो पिछले दिनों सिकीदिरी घाटी में हुए बस दुर्घटना में घायल हुआ था, उस मरीज का भी रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है. इस मजदूर की मौत के बाद राज्य में कोरोना के कारण अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है.ये भी पढ़ें-रांची: पालकोट तिहरे हत्याकांड की जांच सीआईडी के जिम्मे, पूर्व मंत्री भी हैं आरोपी


अब तक 438 मरीजों में 252 ऐसे मरीज हैं जो हाल फिलहाल में बाहर के राज्यों से झारखंड पहुंचे हैं, वहीं अब तक 170 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. तो वही लगभग ढाई सौ मरीज का इलाज राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है. एहतियात के तौर पर राज्य सरकार द्वारा 94114 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. वहीं 247455 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी गई है. बता दें कि जिस प्रकार से मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है ऐसे में राज्य सरकार और राज्यवासियों के लिए परेशानी भी बढ़ती ही जा रही है.

Last Updated : May 27, 2020, 12:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details