झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रोशनी से जगमगाएगी राजधानी रांची, लगेंगे नए 20 हजार स्ट्रीट लाइट्स

रांची की मुख्य सड़कों में फिर से 20 हजार स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि रांची नगर निगम के पास अपना फंड नहीं था. जिसकी वजह से पिछले एक साल से लाइट नहीं लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके लिए एजेंसी नियुक्त की थी. जिसके द्वारा लाइट की सप्लाई नहीं हो रही है. ऐसे में जल्द ही लाइट लगाने की योजना निगम द्वारा शुरू की जाएगी.

By

Published : Aug 18, 2019, 5:16 AM IST

20 हजार स्ट्रीट लाइट्स

रांची: राजधानी रांची जल्द ही रोशनी से जगमगाएगी. इसके लिए शहर के मुख्य सड़कों पर 20 हजार स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे. इसके साथ ही जो स्ट्रीट लाइट बेकार हो गए हैं उसका रिप्लेसमेंट भी किया जाएगा. ये योजना लगभग बनकर तैयार है और निगम जल्द लाइट लगाने का काम शुरू करेगी.

देखें पूरी खबर


शहर के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने शनिवार को इसकी जनकारी देते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पिछले दिनों समीक्षा बैठक कर निर्णय लिया है कि शहर के मुख्य सड़कों में फिर से 20 हजार स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे. जिसकी शहर में आवश्यकता है. उन्होंने बताया कि निगम ने सरकार को इसकी जरूरत से संबंधित योजना को भेज दिया है. उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य सड़क पर लाइट की कमी महसूस की जा रही है, जिसे चिन्हित भी किया गया है.


डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि रांची नगर निगम के पास अपना फंड नहीं था. जिसकी वजह से पिछले एक साल से लाइट नहीं लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके लिए एजेंसी नियुक्त की थी. जिसके द्वारा लाइट की सप्लाई नहीं हो रही है. ऐसे में जल्द ही लाइट लगाने की योजना निगम द्वारा शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details