झारखंड

jharkhand

लैम्पस में 2.14 करोड़ का घपला, मामले की जांच CID के हवाले

By

Published : Dec 24, 2019, 8:53 PM IST

लैम्पस में 2.14 करोड़ की गड़बड़ी का मामला सामने आया है. लैपम्स अभिकर्ताओं का आरोप है कि आरोपियों ने 2.14 करोड़ का घोटाला किया, लेकिन बाद में सिमडेगा थाना में अभिकर्ताओं पर ही झूठा मुकदमा दायर कर दिया गया. सीआईडी में शिकायत लेकर पहुंचे अभिकर्ता ने यह भी बताया कि सिमडेगा थाने में ही दर्ज दो अन्य मामलों में भी उन्हें झूठा फंसाया गया है. सभी मामलों के साक्ष्य भी पीड़ितों ने सीआईडी मुख्यालय को उपलब्ध करवाया है.

scam in Lamps jharkhand
सीआईडी मुख्यालय

रांची: लार्ज एरिया मल्टी परपस सोसायटी यानी लैम्पस में 2.14 करोड़ की गड़बड़ी का मामला सामने आया है. लैम्पस अभिकर्ता अंजना लकड़ा और जया दीप्ति लकड़ा ने सीआईडी के डीआईजी के यहां लैम्पस अध्यक्ष मेरी टोपनो, उनके बेटे अनूप टोपनो, सदस्य अंकेक्षण लक्ष्मीकांत शर्मा, अरुण कुमार सिंह और रामनाथ मांझी पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है. शिकायत के बाद सीआईडी मुख्यालय ने पूरे मामले में जांच का आदेश दिया है.

देखिए पूरी खबर

पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप
लैपम्स अभिकर्ताओं का आरोप है कि आरोपियों ने 2.14 करोड़ का घोटाला किया, लेकिन बाद में सिमडेगा थाना में अभिकर्ताओं पर ही झूठा मुकदमा दायर कर दिया गया. सीआईडी में शिकायत लेकर पहुंचे अभिकर्ता ने यह भी बताया कि सिमडेगा थाने में ही दर्ज दो अन्य मामलों में भी उन्हें झूठा फंसाया गया है. सभी मामलों के साक्ष्य भी पीड़ितों ने सीआईडी मुख्यालय को उपलब्ध करवाया है.

क्या है पूरा मामला
सीआईडी मुख्यालय को भेजी गई शिकायत में बताया गया है कि लैम्पस अध्यक्ष ने अपने बेटे को अकाउंटेंट बनवा रखा था. अभिकर्ताओं के द्वारा जो पैसे जमा करवाए जाते थे उसकी रिसीविंग अनूप टोपनो ही देते थे. कई बार शराब के नशे में होने के कारण वह तत्काल रिसीविंग नहीं देते थे. सिमडेगा लैम्पस में कई बार बैठक में अभिकर्ताओं को प्रवेश तक नहीं करने दिया जाता था. आरोप यह भी है कि नोटबंदी के दौरान 194 खातों का पूरा पैसा निकाल लिया गया था. पैसे लैम्पस अध्यक्ष के बेटे के सिग्नेचर से निकाले गए थे.

ये भी पढ़ें:झारखंड में JDU का सुपड़ा साफ, हार का ठीकरा BJP पर फोड़ा
मामले की गंभीरता को देखते हुए सीआईडी मुख्यालय ने इस घोटाले की जांच सीआईडी से करवाने की हामी भर दी है. अब पूरे मामले की जांच सीआईडी के द्वारा किया जाएगा, जिसमें पूरी सच्चाई सामने आने की बात कही जा रही है. इस मामले में सिमडेगा के कई पुलिस वाले भी जांच की जद में आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details