झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

RU में मनाई गई स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती, विद्यार्थियों ने कहा-  उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत

आरयू में स्वामी विवेकानंद जी की 157वीं जयंती मनाई गई. आरयू के प्रशासनिक भवन से डीएसपीएमयू परिसर तक रन फॉर यूथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं वीसी, मेयर समेत विद्यार्थियों ने भी दौड़ लगाई और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया.

By

Published : Jan 12, 2020, 11:49 AM IST

Swami Vivekananda celebrated at RU ranchi
विद्यार्थियों ने लगाया दौड़

रांचीः आरयू छात्र संघ के संयुक्त तत्वाधान में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आरयू के प्रशासनिक भवन से डीएसपीएमयू परिसर तक रन फॉर यूथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां वीसी रमेश कुमार पांडे, मेयर आशा लकड़ा समेत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कई पदाधिकारी और विद्यार्थी दौड़ लगाई. इसके साथ ही स्वामी विवेकानंद के रास्ते पर चलने को लेकर संकल्प भी लिया गया.

विवेकानंद की 157वीं जयंती

हिंदू सम्राट स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती के अवसर पर राजधानी रांची समेत देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस दिन को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. स्वामी विवेकानंद हमेशा ही युवाओं के प्रेरणा स्रोत रहे हैं. उनका विचार सब को प्रभावित करता रहा है. उनके अनमोल विचार और कर्म हमेशा समाज को प्रेरित करते रहेंगे और उनके रास्ते पर चलने का संकल्प युवाओं ने लिया है.

ये भी पढ़ें-पर्यटक स्थल मोती झरना में सैलानियों की भीड़, प्रकृति की गोद में बसा मनोरम दृश्य हर किसी को रहा लुभा

इस दौरान वीसी ने कहा कि युवाओं के लिए स्वामी विवेकानंद प्रेरणास्रोत हैं. उनके रास्ते पर चलने की जरूरत सबको है. वहीं, मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद हमेशा ही प्रेरणा स्रोत रहेंगे एक ऐसा व्यक्तित्व जो करोड़ों लोगों के दिल में राज करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details