झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड: एक दिन में वज्रपात से 15 लोगों की मौत

झारखंड में गुरुवार को अलग-अलग जिलों में हुए वज्रपात (ठनका गिरने) से 15 लोगों की मौत हो गई. जबकि 18 से ज्यादा लोग झुलस गए.

By

Published : Jun 28, 2019, 11:39 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

रांची: झारखंड में गुरुवार का दिन काला साबित हुआ. अलग-अलग जिलों में आसमानी बिजली का कहर बरपा. बता दें कि गुरुवार को वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई. जबकि करीब 18 से ज्यादा लोग झुलस गए.

लातेहार में 4 की मौत
शुरुआत लातेहार से हुई और यहां वज्रपात (ठनका गिरने) से चार लोगों की मौत हो गई. वहीं लोहरदगा और गुमला में दो-दो, बोकारो में तीन, जबकि जमशेदपुर, पलामू, मुरी और पिपरवार में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई.

पलामू में भी वज्रपात
बता दें कि पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के सुठा गांव में सुरेंद्र चौधरी की मौत हो गई, जबकि तीन लोग झुलस गए. वहीं लातेहार में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की जान चली गई.

ये भी पढ़ें-टोल प्लाजा निर्माण के विरोध में रैयतों के साथ सड़क पर उतरे बंधु तिर्की, कहा- सब कुछ बर्बाद कर रही सरकार

लोहरदगा, गुमला में भी मौत
इधर, लोहरदगा के भंडरा में निर्माणाधान मकान में ठनका गिरा और वहां काम कर रहे दो लोगों की मौत हो गई. साथ ही चतरा के पिपरवार स्थित खरनवांटांड़ में बबलू नाम के युवक की वज्रपात से मौत हो गई. गुमला के जारी और बसिया में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं बोकारो के पिंड्राजोरा में वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई. पूर्वी सिंहभूम के पोटका में ठनका गिरने से एक शख्स की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details