झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

टॉप नक्सली कमांडर्स पर बढ़ायी जाएगी इनाम की राशिः यहां देखिए पूरी लिस्ट

झारखंड में टॉप नक्सली कमांडरों पर इनाम की राशि बढ़ायी जाएगी. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने पलामू रेंज के अधिकारियों से प्रस्ताव मांगा है.

By

Published : Nov 7, 2021, 9:27 PM IST

reward-amount-will-be-increased-on-top-naxalite-commanders-in-jharkhand
टॉप नक्सली कमांडर्स

पलामूः प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी (CPI Maoist), झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) और तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) के टॉप कमांडर्स पर इनाम की राशि बढ़ायी जाएगी. पुलिस मुख्यालय ने पलामू रेंज के तीनों जिलों के अधिकारियों को पत्र लिख कर इनाम की राशि बढ़ाए जाने का प्रस्ताव मांग है.

इसे भी पढ़ें- नक्सली संगठन कर रहे कॉमबैक्ट ड्रेस का इस्तेमाल, ग्रामीणों के साथ-साथ सुरक्षाबल भी होते हैं दिग्भ्रमित

राज्य सरकार की कैबिनेट ने हाल ही में नक्सलवाद संपन्न नीति में संशोधन किया है, इस संशोधन के तहत आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को अब ओपन जेल में रखा जाएगा. हाल के दिनों में आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों की संख्या में कमी आयी है. पुलिस मुख्यालय ने पत्र लिख कर पूर्व इनामी नक्सलियों पर इनाम की राशि बढ़ाने साथ ही साथ नए नक्सलियों पर भी इनाम की राशि का प्रस्ताव मांगा गया है. पलामू, गढ़वा और लातेहार के इलाके में 40 से अधिक नक्सलियों पर इनाम है. नक्सलियों के कई टॉप कमांडर जिन पर झारखंड सरकार ने इनाम की घोषणा की है वो बिहार के इलाके के हैं.

कौन-कौन से टॉप कमांडर पर इनाम को बढ़ाने का है प्रस्ताव
भाकपा माओवादी के टॉप कमांडर संदीप यादव उर्फ विजय यादव, नवीन उर्फ सर्वजीत यादव, छोटू जी छोटे खरवार, विनय जी उर्फ मुराद, नितेश यादव, रविंद्र गंझू, मृत्युंजय उर्फ फरेस भुइयां, कंचन तुरी, अरविंद उर्फ मुखिया नीरज सिंह खरवार, विवेक उर्फ सुनील यादव, अभिजीत उर्फ सर्वजीत, अमन गंझू, संजय गोदराम उर्फ संजय यादव, सीताराम रजवार, रविंद्र मेहता उर्फछोटा व्यास, अमरजीत यादव उर्फ टिंग, अमर उर्फ अमन गंझू, संतोष भुइयां उर्फ संतु भुइयां, टीएसपीसी के आक्रमण गंझू, आरिफ उर्फ शशिकांत और JJMP के पप्पू लोहरा पर इनाम की राशि बढ़ाने का प्रस्ताव है. पुलिस मुख्यालय ने बूढ़ा पहाड़ के इलाके का नया कमांडर मिथिलेश मेहता पर भी इनाम की राशि का प्रस्ताव मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details