झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पलामू के MMCH में कैदी ने मृत बच्चे को दिया जन्म, कुछ घंटे बाद महिला की भी हुई मौत

पलामू सेंट्रल जेल के एक विचाराधीन कैदी ने मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में मृत बच्चे को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के कुछ ही घंटों बाद महिला की भी मौत हो गई. महिला के एक युवक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

By

Published : Nov 23, 2021, 8:45 PM IST

Prisoner gives birth to dead child
कैदी की मौत

पलामू:सेंट्रल जेल के एक विचाराधीन कैदी ने मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (MMCH) में मृत बच्चे को जन्म दिया. मृत बच्चे को जन्म देने के कुछ ही देर बाद महिला की मौत हो गई. महिला के मौत के बाद दंडाधिकारी के निगरानी में मेडिकल टीम ने महिला का पोस्टमार्टम किया. डॉक्टरों के अनुसार महिला ने जिस मृत बच्चे को जन्म दिया था वह काफी सड़ा गला था. बच्चे की मौत कुछ दिनों पहले ही हो गई थी. जिस कारण महिला को भी इंफेक्शन हो गया था और उसकी मौत हो गई. महिला पालो देवी सदर थाना क्षेत्र के बारालोटा की रहने वाली थी.


इसे भी पढ़ें: सरायकेलाः विचाराधीन कैदी की मौत के बाद परिजन और ग्रामीणों ने किया थाना का घेराव, शव लेने से किया इनकार

पलामू सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट जितेंद्र कुमार ने बताया कि 20 नवंबर को महिला को पेट दर्द की शिकायत के बाद एमएमसीएच में भर्ती करवाया गया था. मंगलवार को उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया. बाद में उस महिला की भी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है. परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. मौत के मामले में मानवाधिकार आयोग को भी रिपोर्ट भेजी गई है.



हत्या के आरोप में महिला हुई थी गिरफ्तार

पलामू सदर थाना क्षेत्र के चियांकि में तीन महीने पहले आपसी विवाद में संदीप उरांव नामक युवक की हत्या हुई थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में पालो देवी और अन्य दो युवकों को गिरफ्तार किया था. संदीप उरांव की चाकू से गोदकर हत्या हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details