झारखंड

jharkhand

पैसा नहीं देने पर खुद के ही गुर्गों ने गुड्डू खान की कर डाली हत्या, साजिश के पीछे कई लोग

By

Published : Jan 24, 2020, 7:44 PM IST

पलामू में गुड्डू खान हत्याकांड में पुलिस ने एक शूटर अमित मेहता को गिरफ्तार किया है. जमीन की दलाली का पैसा नहीं देने पर खुद के ही गुर्गों ने गुड्डू खान की गोली मार कर हत्या कर दी थी. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Guddu Khan massacre in palamu
गुड्डू खान हत्याकांड

पलामू: जमीन की दलाली का पैसा नहीं देने पर खुद के ही गुर्गों ने गुड्डू खान की गोली मार कर हत्या कर दी थी. मुहर्रम इंतेजामिया कमिटी के सरपरस्त राशिद अहमद सिद्दकी उर्फ गुड्डू खान की 20 जनवरी को घर में ही तीन अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने हत्याकांड का उदभेदन करते हुए एक शूटर अमित मेहता को गिरफ्तार किया है.

देखिए पूरी खबर

अमित मेहता के पास से पुलिस ने हथियार और गोली जब्त किया है. पलामू एसपी अजय लिंडा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी. गुडुड खान हत्याकांड मामले में शामिल एक अपराधी घर आया हुआ है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने उसके घर पाटन थाना क्षेत्र के कांके कला में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया.

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि राशिद अहमद सिद्दकी उर्फ गुड्डू खान के लिए अमित मेहता, साबिर रंगसाज और मोंटू रंगसाज जमीन के लिए कारोबार करते थे. जमीन के कारोबार के बाद गुड्डू खान तीनों को कम पैसा देता था. कभी दो तीन हजार से अधिक नहीं दिया था और तीनों के साथ बत्तमीजी भी करता था. तीनों लगातार पैसे की मांग कर रहे थे. घटना के दिन तीनों पैसा मांगने ही गुड्डू खान के घर गए थे. एसपी ने बताया कि पैसा नहीं देने पर साबिर ने ही गुड्डू खान को गोली मारी और फरार हो गया. सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

हत्या के साजिश में कई लोग शामिल
एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुडुड हत्याकांड में कई और लोग भी शामिल हैं, जिस पर जांच जारी है. पूरी घटना जमीन विवाद और उसके पैसे के विवाद में हुई है. साबिर और मोंटू की गिरफ्तारी के बाद कई और तथ्य सामने आएंगे. अमित मेहता पलामू में आधा दर्जन से अधिक बड़े अपराधों में शामिल रहा है.

ये भी पढ़ें:आजीवन कारावास की सजा काट रहे 4 कैदियों को मिली आजादी, रिहा होते ही कहा- करेंगे नई शुरुआत

परिवार में तीन भाइयों की हुई है हत्या
राशिद अहमद सिद्दकी उर्फ गुड्डू खान के पांच भाइयों में अब तक तीन की हत्या हुई है, जबकि एक भाई की बीमारी से मौत हुई है. एक भाई साजिद अहमद सिद्दकी उर्फ बॉबी खान की हत्या 2010 में हुई थी, जबकि एक भाई पप्पू खान की हत्या 2013 में हुई थी. बॉबी खान डालटनगंज विधानसभा सीट से आजसू पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके थे. पूरा परिवार अपराध का शिकार हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details