झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

महज 4 घंटे में रांची पहुंचेंगे पलामूवासी, 18 सितंबर से शुरू होगी डिहरी-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस

सांसद वीडी राम ने बताया कि रेल मंत्री ने पलामू के लोगों के लिए सौगात दी है. उन्होंने बताया कि ट्रेन में फुल कोच होगा. इंटरसिटी एक्सप्रेस लोहरदगा हो कर जाएगी. इससे पहले सभी ट्रेन बरकाकाना होकर जाया करती थी. बरकाकाना होकर जाने में डालटनगंज से रांची की दूरी सात से आठ घंटे में तय होती थी.

By

Published : Sep 3, 2019, 1:17 PM IST

डिहरी-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस

पलामू: प्रमंडल के लोगों को अब रांची जाना आसान होगा. पलामू सांसद वीडी राम की पहल पर डिहरी से रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी. ट्रेन का परिचालन 18 सितंबर से शुरू होगा. इसके लिए रेलवे ने पत्र जारी किया है.

देखें पूरी खबर


पलामू सांसद वीडी राम ने बताया कि उन्होंने मामले में रेल मंत्री से ट्रेन की मांग की थी. रेल मंत्री ने पलामू के लोगों के लिए सौगात दी है. उन्होंने बताया कि ट्रेन में फुल कोच होगा. इंटरसिटी एक्सप्रेस लोहरदगा हो कर जाएगी. इससे पहले सभी ट्रेन बरकाकाना होकर जाया करती थी. बरकाकाना होकर जाने में डालटनगंज से रांची की दूरी सात से आठ घंटे में तय होती थी.

ये भी पढ़ें:चीन से लौटे सांसद महेश पोद्दार का दावा, चीनी कंपनियां झारखंड में करना चाहती हैं निवेश
लोहरदगा होकर ट्रेन के जाने से सिर्फ चार घंटे में रांची से डालटनगंज की दूरी तय होगी. इंटरसिटी एक्सप्रेस सुबह 4 बजे डिहरी से खुलेगी और सुबह 9.40 में रांची पंहुचेगी. शाम पांच बजे रांची से खुलेगी और रात 11 बजे डिहरी पंहुचेगी. इस ट्रेन से पलामू, गढ़वा और लातेहार जिले के अधिकतर आबादी को फायदा होगा. ट्रेन के सफर से किराया की भी बचत होगी. बस से रांची जाने में 250 रुपया किराया लगता था. ट्रेन से रांची जाने में 70 रुपए के करीब किराया लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details