झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पलामू में मशीन के साथ साइबर अपराधी गिरफ्तार, एटीएम क्लोनिंग कर लोगों को लगाने वाला था चूना

पलामू में पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीं दो साइबर अपराधी भागने में सफल रहे. गिरफ्तार अपराधी के पास से एटीएम क्लोनिंग मशीन बरामद हुआ है. एसडीपीओ विजय कुमार ने कहा कि समाज के प्रबुद्ध लोग अपने आस पड़ोस में भी लोगों को जागरूक करें. पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चला रही है.

By

Published : Aug 20, 2019, 1:51 PM IST

साइबर अपराधी गिरफ्तार

पलामू: जिले के हुसैनाबाद में एटीएम क्लोनिंग कर पैसे उड़ाने वाले साइबर अपराधी पीयूष राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान गिरोह के अन्य दो अपराधी भागने में सफल रहे. अपराधी पीयूष बिहार के गया जिले का रहने वाला है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी को एफआईआर दर्ज कर मेदिनीनगर जेल भेज दिया है.

देखें पूरी खबर


जानकारी के अनुसार हुसैनाबाद के सैयद टोली निवासी सैयद अफसर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गये थे. भीड़ होने की वजह से साइबर अपराधियों ने सैयद अफसर से कहा कि आप एटीएम दीजिए हम पैसा निकाल देते हैं. अपराधी ने एटीएम को अपनी मशीन में स्वीप किया तो सैयद अफसर को शक हो गया. उन्होंने अपना एटीएम मांगा तो अपराधियों ने दूसरा एटीएम थमा दिया. उन्होंने एटीएम लेकर उसे दबोचना चाहा मगर वो भागने लगे.


इस दौरान वहां हुसैनाबाद पुलिस पहुंच गई, जिसमें एक साइबर अपराधी पीयूष राज की गिरफ्तारी हो पाई. उसके पास से एटीएम क्लोनिंग मशीन, आधार कार्ड, पर्स और एटीएम कार्ड पुलिस ने बरामद किया है. भागे अन्य साइबर अपराधियों की खोज के लिए पुलिस छानबीन में जुटी है. हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि इस तरह की घटनाओं से बचने का उपाय खुद सतर्क रहना होगा.

ये भी पढ़ें:हजारीबागः लोकगीत गाकर महिलाओं ने की धानरोपनी, की अच्छी फसल की कामना
एसडीपीओ विजय कुमार ने कहा कि समाज के प्रबुद्ध लोग अपने आस पड़ोस में भी लोगों को जागरूक करें. पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चला रही है. उन्होंने एटीएम स्थल का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है. उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि फुटेज में दिखने वाले साइबर अपराधी कहीं दिखें तो पुलिस को तत्काल सूचना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details