झारखंड

jharkhand

केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने की बैठक, कहा- बिहार-झारखंड सीमा की होगी घेराबंदी

By

Published : Sep 30, 2020, 6:16 PM IST

केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार सीआरपीएफ के डीजी डॉक्टर एपी महेश्वरी और सीआरपीएफ के आला अधिकारी पलामू के अति नक्सल प्रभावित इलाका डगरा में एक महत्वपूर्ण बैठक की. इसमें बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी की गई. इस दौरान अधिकारियों ने जवानों के साथ बैठकर खाना भी खाया और पौधे भी लगाए.

K Vijay Kumar
के विजय कुमार

पलामू: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड और बिहार की सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा. सीमावर्ती इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी कर नक्सली दस्ते को टारगेट किया जाएगा. केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार सीआरपीएफ के डीजी डॉक्टर एपी महेश्वरी और सीआरपीएफ के आला अधिकारी पलामू के अति नक्सल प्रभावित इलाका डगरा पिकेट पहुंचे थे. डगरा पिकेट में पलामू में तैनात सीआरपीएफ 134 बटालियन और पुलिस अधिकारियों के साथ हाई लेवल की बैठक की.

इस बैठक में क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खाका तैयार किया गया. बैठक में के विजय कुमार और सीआरपीएफ डीजी ने नक्सल विरोधी अभियान को लेकर कई निर्देश जारी किए. इस बैठक में सीआरपीएफ के आईजी अभियान डॉ नलीन प्रभात, झारखंड सेक्टर के आईजी डॉक्टर महेश्वर दयाल, पलामू रेंज के डीआईजी राजकुमार लकड़ा, सीआरपीएफ डीआईजी जयंत पॉल, सीआरपीएफ 134 बटालियन के कमांडेंट अरुण देव शर्मा, पलामू एसपी संजीव कुमार, पलामू अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, प्रशिक्षु आईपीएस कपिल चौधरी, एसडीपीओ छतरपुर शंभू कुमार सिंह मौजूद थे.


बंद होगा माओवादियो का छकरबंधा से बूढ़ा पहाड़ कॉरिडोर
डकरा में हाई लेवल हुई बैठक में माओवादियों का गया के चक्करबंधा से छत्तीसगढ़ के बूढ़ा पहाड़ कॉरिडोर को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय हुआ. इस कॉरिडोर को बंद करने के लिए बड़ा अभियान चलाने को कहा गया करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में टॉप माओवादी प्रमोद कुमार मिश्रा, संदीप यादव के दस्ते को टारगेट कर कार्रवाई करने को कहा गया. जिस इलाके में यह बैठक हुई वहां से बिहार का सीमा तीन किलोमीटर की दूरी पर है, डगरा पिकेट अति नक्सल प्रभावित इलाका है. यह इलाका माओवादियों के चक्करबंधा से बूढ़ा पहाड़ कॉरिडोर का हिस्सा है, इसी हिस्से से माओवादी बिहार-झारखंड होते हुए छत्तीसगढ़ जाते हैं.

ये भी पढ़ें-दुमका और बेरमो में होगी BJP की जीत, हेमंत सरकार में धर्म परिवर्तन जोरों पर : गिलुवा


सलाहकार और DG ने जवानों का बढ़ाया हौसला, जवानों के साथ बैठकर खाया खाना
केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और सीआरपीएफ के डीजी डॉक्टर एपी महेश्वरी ने नक्सल अभियान में तैनात जवानों का हौसला बढ़ाया. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने जवानों की समस्या भी सुनी और उन्हें नक्सल विरोधी मोर्चे पर खड़े रहने का हौसला भी दिया. दोनों अधिकारियों ने डगरा पिकेट में जवानों के साथ बैठकर खाना भी खाया. इस दौरान पिकेट में सभी अधिकारियों ने पौधे भी लगाए. पलामू में तैनात सीआरपीएफ 134 बटालियन के पहल पर शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों से सलाहकार और डीजी ने मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details