झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बिहार के व्यवसायी की हत्या की कोशिश, 7 अपराधियों को ग्रामीणों ने दबोचा, किया पुलिस के हवाले

बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले व्यवसायी शैलेंद्र कुमार (Businessman Shailendra Kumar) का अपराधियों ने अपहरण कर लिया था. अपराधियों ने व्यवसायी की हत्या के लिए उसे देवगन डैम (Devgan Dam) के पास ले गया था. व्यवसायी के साथ मारपीट की जा रही थी, तभी ग्रामीणों ने सभी सात अपराधियों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं व्यवसायी को सकुशल बरामद कर लिया गया है.

By

Published : Jul 18, 2021, 10:15 AM IST

Updated : Jul 18, 2021, 5:26 PM IST

businessmen-from-bihar-recovered-in-palamu
7 अपराधी गिरफ्तार

पलामूः बिहार के औरंगाबाद के एक व्यवसायी शैलेंद्र कुमार (Businessman Shailendra Kumar) को अगवा कर पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के देवगन के इलाके में रखा गया था. पलामू पुलिस और ग्रामीणों की सक्रियता से व्यवसायी को मुक्त करवा लिया गया है. जबकि सात अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी (Criminal Arrested) बिहार और पलामू के पिपरा इलाके के रहने वाले हैं.

इसे भी पढे़ं: पलामू में आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, बिहार भेजी जा रही अवैध शराब की 400 बोतलें जब्त

जिले के छतरपुर थाना अंतर्गत देवगन धाम के पास शनिवार देर शाम ग्रामीणों ने कुछ युवकों को उस समय धर दबोचा लिया, जब सभी एक व्यक्ति की हत्या का प्रयास कर रहे थे. सात अपराधी मिलकर व्यवसायी की हत्या करने जा रहे थे, जिसकी भनक ग्रामीणों को लग गई. जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने सभी अपराधियों को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद ग्रामीणों ने सभी अपराधियों को पुलिस के हवाले कर दिया.

बिहार के व्यवसायी की हत्या की कोशिश
जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर देवगन डैम के पास कुछ युवक एक कार और मोटरसाइकिल से पहुंचे. उसके साथ एक अन्य लोग भी था, जिसके साथ सभी मारपीट कर रहे थे. उन लोगों की हरकत देख कर जब ग्रामीणों ने उनसे पूछताछ की, तो ग्रामीणों को शक हुआ, जिसके बाद ग्रामीणों ने सातों युवकों को पकड़ लिया और हाथ बांध दिया. पूछताछ के दौरान पता चला कि सभी अपहरणकर्ता है. सभी ने मिलकर बिहार के टंडवा थाना क्षेत्र के काला पहाड़ गांव के रहने वाले व्यवसायी शैलेन्द्र चन्द्रवंशी का अपहरण किया है. अपराधियों ने व्यवसायी को हत्या करने के लिए उसे छतरपुर के देवगन डैम के पास लाया था. देवगम डैम बिहार बॉर्डर से 23 किलोमीटर दूर है.

इसे भी पढे़ं: पलामू में अपराधियों और उसके समर्थकों की तैयार होगी जन्म कुंडली, जिले में कई आपराधिक गिरोह सक्रिय


ग्रामीणों ने अपराधियों को दबोचा
ग्रामीणों के अनुसार अपराधियों की हरकत देखकर वहां से गुजर रहे चरवाहों को शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी, जिसके बाद कई लोग मौके पर पहुंच गए और अपराधियों से पकड़ लिया. अपराधियों का हाथ बांधकर ग्रामीणों ने मामले की सूचना छतरपुर पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Last Updated : Jul 18, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details