झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

शिवपूजन मेहता से ईटीवी भारत की खास बातचीत, कहा- बसपा से नहीं मिला टिकट तो करेंगे विचार

हुसैनाबाद विधायक शिवपूजन मेहता ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान बताया कि उनकी पार्टी बसपा प्रेशर पॉलिटिक्स कर रही है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि वह किसी भी राजनीतिक दल के संपर्क में नहीं हैं. हलांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि बसपा से टिकट नहीं मिलने पर वे विचार करेंगे.

By

Published : Oct 19, 2019, 4:37 PM IST

विधायक शिवपूजन मेहता

पलामू: हुसैनाबाद क्षेत्र से विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रेशर पॉलिटिक्स कर रही है, पार्टी के अंदर कई खेल चल रहे हैं. बातचीत के दौरान उन्होंने अपने क्षेत्र में किए गए विकास के बारे में भी जानकारी दी.

विधायक से बातचीत करते संवाददाता

विधायक शिवपूजन मेहता ने 2014 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था. हुसैनाबाद से बसपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है और इन्हें प्रत्याशी नहीं बनाया है. विधायक ने कहा कि टिकट मिलने पर वे बसपा से ही चुनाव लड़ेंगे, उनके साथ प्रेशर पॉलिटिक्स किया जा रहा है. उन्होंने कोई अनुशासन नहीं तोड़ा है. विधायक ने बताया कि पार्टी के अंदर कई खेल चल रहे हैं. विधायक ने कहा कि वे किसी भी राजनीतिक दल के संपर्क में नहीं हैं, लेकिन बसपा से टिकट नहीं मिलने पर वे विचार करेंगे.

हुसैनाबाद को जिला बनाने का लक्ष्य
विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कई विकास कार्य किए हैं. उनकी बदौलत कई ऐसे पुल बने हैं जो क्षेत्र के लिए वरदान है. कई पुल के कारण वे नक्सलियों के निशाने पर हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के क्षेत्र में उन्होंने कई काम किए हैं. उनकी ख्वाहिश है कि हुसैनाबाद जिला और हरिहरगंज अनुमंडल बने इसके लिए वे प्रयास कर रहे हैं. अगले कार्यकाल में वे दोनों काम करवाएंगे. विधायक ने कहा कि जपला सीमेंट फैक्ट्री को लेकर उन्होंने आंदोलन किया, लेकिन सरकार उनकी नहीं थी इसलिए काम नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि सीमेंट फैक्ट्री की जमीन को लेकर अब वे पहल करेंगे.

ये भी पढ़ें-मंत्री लुईस मरांडी का हेमंत पर हमला, बोली- छत्तीसगढ़ भेजने वाले को रामगढ़ में दफना देंगे

रोजगार और विकास से खत्म होगा नक्सलवाद
हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित इलाका है. हुसैनाबाद की सीमा बिहार के औरंगाबाद और रोहतास से सटी हुई है. विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता का कहना है कि रोजगार और विकास से नक्सलवाद को खत्म किया जा सकता है. क्षेत्र में बेहतर सिंचाई व्यवस्था से लोगों को रोजगार मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details