झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अवैध माइनिंग के खिलाफ जारी है कार्रवाई, बिहार जा रहे 11 ट्रक हुए जब्त

पलामू में अवैध माइनिंग के खिलाफ प्रशासन एक्टिव हो गया है. मेदिनीनगर टाउन थानेदार अरुण कुमार महथा के नेतृत्व में छापेमारी की गई और 11 ट्रकों को जब्त किया गया है.

By

Published : Jun 14, 2022, 6:47 PM IST

Action is going on against illegal mining in Palamu
Action is going on against illegal mining in Palamu

पलामू:जिला प्रशासन अवैध माइनिंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में स्टोन चिप्स 11 ट्रकों को जब्त किया गया है. यह सभी ट्रक पलामू से बिहार के औरंगाबाद के इलाके में जा रहे थे. मेदिनीनगर टाउन थानेदार अरुण कुमार महथा के नेतृत्व में रांची-औरंगाबाद रोड में छापेमारी की गई, इस छापेमारी में 11 ट्रकों को जब्त किया गया. सभी ट्रक पर स्टोन चिप्स लदे हुए थे.

ये भी पढ़ें:पाकुड़ प्रशासन पर बंगाल के पत्थर माफिया हैं भारी, पुलिस कर रही गिरफ्तारी की तैयारी


पुलिस ने मामले में 11 ड्राइवरों को भी हिरासत में लिया है. ड्राइवरों से पूछताछ जारी है. तीन ट्रकों ने ही सिर्फ चालान दिखाया है बाकी के ट्रकों के पास कोई चालान नहीं है. ट्रक को जब्त करने के बाद टाउन थाना की पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी खनन विभाग को दिया है. खनन विभाग मामले में जांच के बाद एफआईआर करवाएगी. पलामू छतरपुर अनुमंडल का इलाका स्टोन माइनिंग का बड़ा केंद्र है. इलाके में 21 स्टोन माइंस जबकि 100 से अधिक स्टोन क्रशर संचालित हैं. पूरे मामले में माइनिंग टास्क फोर्स ने अब तक एक बड़े स्टोन माइंस को सील किया है, जबकि दो दर्जन से अधिक स्टोन क्रशर को गिरा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details