झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

WORLD TRIBAL DAY: बेरोजगारी की वजह से आदिवासी युवा हो रहे नशे का शिकार: अंजली सोरेन

गुरुवार को हेमंत सोरेन की बेटी अंजली सोरेन ने जमशेदपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आदिवासी युवा बेराजगारी की वजह से नशे का शिकार हो रहे हैं.

By

Published : Aug 9, 2019, 8:42 AM IST

Updated : Aug 9, 2019, 2:22 PM IST

ओडिशा मयूरभंज झारखंड मुक्ति मोर्चा की जिला अध्यक्ष अंजली सोरेन

जमशेदपुर: ओडिशा मयूरभंज झारखंड मुक्ति मोर्चा की जिला अध्यक्ष अंजली सोरेन गुरुवार को जमशेदपुर पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हम विश्व आदिवासी दिवस मना रहे हैं, लेकिन अभी भी आदिवासियों का विकास नहीं हो पाया है. आदिवासी समाज के युवा सबसे ज्यादा बेरोजगार हैं, जिसकी वजह से वो नशे का शिकार हो रहे हैं.

वीडियो में देखें पूरी खबर

जेएमएम नेत्री अंजली सोरेन ने कहा कि आज आदिवासी समाज मे बेरोजगार युवाओं की संख्या ज्यादा है. कुछ हैं जिन्हें रोजगार मिला है, लेकिन बेरोजगारी के कारण वो नशे का शिकार हो रहे हैं. सरकार को इस पर ध्यान देने की जरुरत है.
अंजली सोरेन ने कहा कि उनके पिता शिबू सोरेन और स्व. निर्मल महतो के आंदोलन से झारखंड अलग राज्य बना है. आदिवासियों के अधिकारों को लेकर झारखंड का गठन किया गया, लेकिन कमोबेश उनको अभी तक अधिकार नहीं मिले.

गौरतलब है कि अंजली सोरेन झारखंड के दिशोम गुरु शिबू सोरेन की पुत्री है. इन्होंने हाल में ही लोकसभा चुनाव लड़ा. हालांकि वो इस चुनाव में जीत नहीं सकीं.

Last Updated : Aug 9, 2019, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details