झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 12, 2020, 10:17 AM IST

ETV Bharat / city

कोरोना संकट: मुख्यमंत्री दीदी किचन के जरिए सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों को खिलाया जा रहा खाना

कोरोना महामारी के इस दौर में जमशेदपुर में मुख्यमंत्री का दीदी किचन का खाना सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंचाया जा रहा है. वहीं, महिलाओं का कहना है कि वो गरीबों के बीच जाकर खाना बांट रही हैं, ताकि कोई भी भूखा ना रहे.

Women of Chief Minister Didi Kitchen distributing food
मुख्यमंत्री दीदी किचन की महिलाएं बांट रही खाना

जमशेदपुर: कोरोना को लेकर किए गए लॉकडाउन में झारखंड के मुख्यमंत्री का दीदी किचन का खाना सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंच रहा है. वहीं, खाना बांटने वाली महिलाएं कहती है कि उन्हें अच्छा लगता है कि वो मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना गरीबों को बांट रही है.

मुख्यमंत्री दीदी किचन की महिलाएं बांट रही खाना

लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों के लिए खाने की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री दीदी किचन के जरिये गरीबों को खाना खिलाया जा रहा है. अब मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में पहुंच कर गरीबों को खाना खिला रही है. वहीं, ग्राम संगठन की महिलाएं सोशल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए गरीबों को मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना बांट रही है.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर के टीएमएच में गर्भवती महिलाओं के लिए अलग से वार्ड तैयार, कर्मचारियों के लिए वार्ड तैयार

बता दें कि महिलाओं की टीम दीदी किचन का बैनर लिए बस्ती में खड़े होकर खाना लेने वालों का नाम लिख कर उन्हें खाना बांट रही है. मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना बांटने वाली ग्राम संगठन की महिला सदस्य ने बताया कि सभी पंचायत में यह व्यवस्था की गई है और खाना लेने वालों का नाम रजिस्टर में लिखा जा रहा है, जिसे अपने सीनियर को सौपेंगी. प्रतिदिन एक यूनिट से 150 के लगभग गरीबों को खाना खिलाया जा रहा है. महिला सदस्य ने बताया है कि उन्हें अच्छा लग रहा है कि मुख्यमंत्री दीदी किचन के नाम से उन्हें गरीबों को खाना बांटने का मौका मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details