झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अंधविश्वास! डायन बताकर वृद्ध महिला को बनाया बंधक, छुड़ाने पहुंची पुलिस को भी घेरा

जमशेदपुर के सुंदरनगर थाना क्षेत्र में एक बच्ची की तबीयत खराब होने पर ग्रामीणों ने डायन कहकर एक वृद्ध महिला को बंधक बना लिया. वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद महिला को मुक्त कराया. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को भी घेर लिया था.

By

Published : Jun 9, 2019, 8:36 PM IST

डायन बताकर महिला को बनाया बंधक, हंगामा

जमशेदपुर: सुंदरनगर थाना क्षेत्र में एक बच्ची की तबीयत खराब होने पर ग्रामीणों ने डायन कहकर एक वृद्ध महिला को बंधक बना लिया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों ने घेर लिया. पुलिस द्वारा बल पूर्वक महिला को मुक्त कराया गया है.

डायन बताकर महिला को बनाया बंधक, हंगामा


महिला को ग्रामीणों ने बनाया बंधक
घटना की जानकारी मिलने पर डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर भी घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने. गांववालों का कहना है कि गांव में रहने वाली 15 वर्षीय एक लड़की महिला से मिली थी, जिसके बाद लड़की कि तबीयत खराब हो गई. ग्रामीणों ने वृद्ध महिला को डायन बताते हुए कहा कि उसके तंत्र मंत्र से लड़की की तबीयत बिगड़ी है और महिला को बंधक बना लिया.

पुलिस ने महिला को कराया मुक्त
काफी मशक्कत के बाद भी जब ग्रामीण नहीं माने, तब पुलिस पीसीआर वाहन में बैठी महिला को लेकर जाने का प्रयास करने लगे. जिसका विरोध करते हुए ग्रामीण पीसीआर वाहन के सामने सो गए और इस दौरान पत्थरबाजी करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को खदेड़ा और महिला को थाना लेकर पहुंची.

'कार्रवाई की जाएगी'
मामले में डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि एक लड़की की तबीयत खराब होने पर वृद्ध महिला को डायन बताकर उसे बंधक बनाया गया था. जिसे छुड़ा लिया गया है और इस घटना को अंजाम देने वालों को चिन्हित किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-दहेज का दर्द और फिर सिस्टम की टीस, पति ने पत्नी को किया अधमरा, इमरजेंसी कॉल सेंटर नहीं उठाई फोन

'महिला में कुछ अदृश्य शक्ति है'
वहीं, गांव में मांझी परगना दशमत हांसदा ने बताया कि महिला में कुछ अदृश्य शक्ति है. पूर्व में भी उसे गांव में सजा दी गई थी. महिला से मिलने के बाद ही लड़की कि तबीयत बिगड़ी है, लेकिन अभी वो ठीक है, उसका इलाज कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details