झारखंड

jharkhand

घाटशिलाः धालभूमगढ़ सीएचसी के प्रभारी समेत 2 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, CHC को किया गया सील

By

Published : Jul 28, 2020, 1:09 PM IST

घाटशिला में धालभूमगढ़ सीएचसी के दो चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से एक चिकित्सक के पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में काम करने वाले सभी कर्मियों का स्वाब सैंपल लिया गया. जिसके बाद रिपोर्ट में अस्पताल के दूसरे चिकित्सा प्रभारी और पहले से संक्रमित मिले चिकित्सक की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

two doctor of dhalbhumgarh chc found corona positive in ghatshila
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटशिला

घाटशिलाः जिले में धालभूमगढ़ सीएचसी के दो चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इससे स्वास्थ्यकर्मियों में दहशत का माहौल है. इसके साथ ही सीएचसी को पूरी तरह सील कर दिया गया है. अभी वहां पर किसी भी तरह के मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-मेनहर्ट नियुक्ति घोटाले से जुड़ी किताब हुई रिलीज, सरयू राय ने कहा- मांस की पोटली की रखवाली कर रहे थे गिद्ध

21 जुलाई को सीएचसी के एक चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दूसरे ही दिन से स्वास्थ्य केंद्र को सील कर दिया गया था. संक्रमित चिकित्सक होम आइसोलेशन में हैं. चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विभाग में कार्यरत 41 लोगों की कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है. जांच रिपोर्ट में सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी और पहले से संक्रमित मिले चिकित्सक की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं, अन्य कर्मियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

जानकारी के अनुसार धालभूमगढ़ सीएचसी क्षेत्र से अब तक 872 लोगों का स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. इनमें से 815 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव और 36 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले सोमवार को 22 लोगों का स्वाब सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. सीएचसी डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने से स्वास्थ्यकर्मियों में डर का माहौल है, वहीं ग्रामीणों में भी दहशत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details