झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जमशेदपुर: आतंकी कलीमुद्दीन की 5 दिन बढ़ी न्यायिक हिरासत, पूछताछ में हुए कई अहम खुलासे

अलकायदा के आतंकी कलीमुद्दीन से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मानगो, आजाद नगर के मुस्लिम युवाओं को वो आतंकी संगठन से जोड़ता था. नए-नए युवाओं को जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती थी, उन्हें पैसों के साथ जिहादी बनने के लिए ट्रेनिंग दिया करता था.

By

Published : Oct 2, 2019, 2:18 PM IST

आतंकी कलीमुद्दीन की 5 दिन बढ़ी न्यायिक रिमांड

जमशेदपुर: अलकायदा का आतंकी और युवाओं को ट्रेनिंग देकर आतंकी संगठन से जोड़ने वाले आतंकी कलीमुद्दीन की न्यायिक हिरासत 5 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. मदरसा में गए बच्चों को जिहादी बनने के लिए कलीमुद्दीन ट्रेनिंग भी दिया करता था. एटीएस में काम करने वाले एक सूत्र की मानें, तो साल 2017 से एटीएस की टीम संदिग्ध आतंकी कलीमुद्दीन को पकड़ने की कोशिश कर रही थी.

वीडियो में देखें पूरी खबर

कलीमुद्दीन से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मानगो, आजाद नगर के मुस्लिम युवाओं को कलीमुद्दीन आतंकी संगठन से जोड़ता था. नए-नए युवाओं, जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती थी, उन युवाओं को पैसों के साथ जिहादी बनने के लिए ट्रेनिंग दिया करता था. एटीएस को यह भी पता चला है कि शहर के कुछ मुस्लिम दुकानदार उसे आर्थिक मदद करते थे.

ये भी पढ़ें-शादी के नाम पर महिला डॉक्टर से लाखों की ठगी, अमेरिका में काम करने का दिया था झांसा

दरअसल, करीब 3 साल से आतंकी कलीमुद्दीन पुलिस की गिरफ्त से फरार था. जमशेदपुर में भी इसके खिलाफ मामला दर्ज है. इससे पहले आतंकी कलीमुद्दीन के घर में कुर्की भी की जा चुकी है. कलीमुद्दीन पर आरोप है कि वो युवाओं को जिहाद के लिए उकसा कर संगठन में जोड़ता था और देशभर के विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे जिहादी को ट्रेनिंग दिया करता था. आतंकी कटकी से मिलने के बाद ही कलीमुद्दीन अलकायदा से जुड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details