झारखंड

jharkhand

लौहनगरी में फॉरेंसिक जांच के लिए टीम तैयार, दिया गया ऑनलाइन प्रशिक्षण

By

Published : Oct 15, 2020, 6:26 PM IST

पूर्वी सिंहभूम जिला में आपराधिक घटनाओं में अनुसंधान के लिए फॉरेंसिक अनुसंधान विषय पर जवानों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया है. जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि 6 सदस्यीय 2 टीम को अपराध अनुसंधान विभाग के एक्सपर्ट्स द्वारा प्रशिक्षण दिया गया है

Team ready for forensic investigation in Jamshedpur, Training given for forensic investigation in Jamshedpur, जमशेदपुर में फॉरेंसिक जांच के लिए टीम तैयार, जमशेदपुर में फॉरेंसिक जांच के लिए दिया गया प्रशिक्षण
एसएसपी ऑफिस जमशेदपुर

जमशेदपुर:आपराधिक घटनाओं में अनुसंधान के दौरान फॉरेंसिक अनुसंधान के लिए टीम तैयार की जा रही है. जिसके तहत जिला के चयनित 12 पुलिसकर्मियों को प्रदेश मुख्यालय के अनुसंधान विभाग के एक्सपर्ट्स ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन प्रशिक्षण दी है.

जानकारी देते एसएसपी एम तमिल वाणन

फॉरेंसिक अनुसंधान के लिए प्रशिक्षण
पहली बार जवानों को फॉरेंसिक अनुसंधान के लिए प्रशिक्षण दिया गया है. वर्तमान में फिंगरप्रिंट और तकनीकी जांच के लिए टीम है, लेकिन संपूर्ण जांच के लिए रांची मुख्यालय से फॉरेंसिक जांच की टीम को अनुसंधान के लिए जमशेदपुर बुलाया जाता है.

ये भी पढ़ें-धनबादः झारखंड के छात्रों ने सेना के शौर्य पर बनाया वीडियो गेम, देश भर में चर्चा

6 सदस्ययी दो टीम
एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने बताया कि डीजीपी, एडीजी और सीआईडी के दिए गए निर्देश पर जिला में 6 सदस्ययी दो टीम को फॉरेंसिक जांच के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अनुसंधान विभाग के एक्सपर्ट्सने ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया है. अब जिला स्तर पर छोटे मामलों में प्रशिक्षित टीम फॉरेंसिक अनुसंधान करेगी. उन्होंने बताया कि वर्तमान में फिंगरप्रिंट और अन्य तकनीकी जांच के लिए टीम है. उन्हें भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया है. अगर कोई बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं तो वह मुख्यालय जाकर प्रशिक्षण ले सकते हैं. फॉरेंसिक अनुसंधान का प्रशिक्षण लेने वाली 6 सदस्ययी 2 टीम में एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर, एक सहायक सब इंस्पेक्टर एक महिला पुलिस और एक जवान शामिल है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details