झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

टाटा के संस्थापक का जन्मदिन, दुल्हन की तरह सजी लौहनगरी

टाटा कंपनी के संस्थापक जेएन टाटा का जन्मदिवस मनाया जाएगा. इसके लिए सारी तैयारी कर ली गई है. जुबली पार्क सहित पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. शहरवासियों को जमशेदपुर का इतिहास बताने के लिए पार्क में जगह जगह पर बड़े-बड़े स्क्रीन लगाए गए हैं. इस स्क्रीन पर 1907 में कंपनी की स्थापना से लेकर जमशेदपुर प्लांट के विस्तारीकरण और शहर के विकास की कहानी दिखाई जाएगी.

By

Published : Mar 3, 2019, 5:21 AM IST

टाटा के संस्थापक का जन्मदिन

जमशेदपुर: टाटा कंपनी के संस्थापक जेएन टाटा का जन्मदिवस मनाया जाएगा. इसके लिए सारी तैयारी कर ली गई है. जुबली पार्क सहित पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. सजावट ऐसी की मन करता है बस देखते ही रहें.

शहर के विकास की कहानी

इस बार सारी सजावट डिजिटल थीम पर की गई है. शहरवासियों को जमशेदपुर का इतिहास बताने के लिए पार्क में जगह जगह पर बड़े-बड़े स्क्रीन लगाए गए हैं. इस स्क्रीन पर 1907 में कंपनी की स्थापना से लेकर जमशेदपुर प्लांट के विस्तारीकरण और शहर के विकास की कहानी दिखाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-मोदी ने विपक्षी दलों की दुकान बंद कर दी, अब इनके पास कोई चारा नहीं: जयंत सिन्हा

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

बता दें कि इस साल टाटा स्टील जेएन टाटा की 180 वर्षगांठ मनाई जा रही है. इसे टाटा स्टील संस्थापक दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इसके लिए जुबली पार्क सहित पूरे शहर को सजाया गया है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पूरे पार्क में 60 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details