झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: अयोध्या राम मंदिर के लिए स्वर्णरेखा और खरकई नदी के संगम स्थल से लिया गया जल

By

Published : Jul 25, 2020, 2:25 AM IST

जमशेदपुर में शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने सोनारी स्थित स्वर्णरेखा और खरकई नदियों के संगम स्थल दोमुहानी से जल लिया. अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए इसे शामिल किया जाएगा.

Swarnarekha river water taken for Ayodhya Ram Mandir
अयोध्या राम मंदिर

जमशेदपुर: अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन में झारखंड के सरना स्थल और सभी तीर्थस्थलों की पवित्र मिट्टी के साथ-साथ नदियों के पवित्र जल को भी शामिल किया जाएगा. इसी क्रम में पूर्वी सिंहभूम जिले से भी एक कलश में 5 लीटर जल के साथ मिट्टी अयोध्या भेजा जाना है.

देखिए पूरी खबर

शुक्रवार को जमशेदपुर में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने सोनारी स्थित स्वर्णरेखा और खरकई नदियों के संगम स्थल दोमुहानी से जल लिया. उससे पूर्व पंडितों के द्वारा मंत्रोचार कर पूजा पाठ किया गया. फिर मंत्रों के साथ कलश में जल भरा गया और शंखनाद के साथ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ ने जोरदार नारे भी लगाए.

ये भी पढ़ें:बड़े अफसरों का मौखिक निर्देश नहीं मानेंगे जूनियर पुलिस अफसर, एसोसिएशन ने किया आगाह

विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक अवतार सिंह ने बताया कि 25 जुलाई तक संग्रह जल और मिट्टी रांची भेजा जाएगा और फिर 26 को उसे रांची से अयोध्या के लिए रवाना किया जाएगा. बता दें कि 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details