झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जमशेदपुरः कोटा से लौट रहे छात्रों को पुलिस ने रोका, जांच के बाद भेजा होम क्वॉरेंटाइन

कोटा से लौटे छात्रों को पुलिस ने रोककर उनका मेडिकल चेकअप किया गया. डॉक्टर ने उन सभी लोगों को 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी है.

By

Published : Apr 29, 2020, 7:56 AM IST

Updated : Apr 29, 2020, 10:44 AM IST

Students returned from Kota
कोटा से लौटे छात्र

जमशेदपुरः भले ही राज्य सरकार कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को लाने के कोई प्रयास नहीं कर रही है, लेकिन कोटा में रहने वाले शहर के छात्र-छात्राओं का आना शुरू हो गया है. जमशेदपुर के दो-दो अलग-अलग चेकपोस्टों से कुल पांच छात्र सहित 7 को रोका गया. मेडिकल जांच के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति मिली हैं, हालांकि सभी को 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने को कहा गया हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड में 35 IPS अधिकारियों का तबादला, अखिलेश झा बने रांची रेंज के DIG

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को 9:00 बजे आदित्यपुर से जमशेदपुर में प्रवेश करते राजस्थान की गाड़ी को पुलिस ने रोका. उस गाड़ी में चालक सहित 5 लोग सवार थे. पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि वे लोग जमशेदपुर के जादूगोड़ा के रहने वाले है और कोटा से लौट रहे हैं.

उसके बाद वहां मौजूद दंडाधिकारी ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी. कंट्रोल रूम में तुरंत डॉक्टर को इसका सूचना दी. उसके बाद डॉक्टर वहां पहुंचे. गाड़ी में मौजूद सभी के स्वास्थ जांच करने के उपरांत उन्हें आगे की यात्रा करने की इजाजत दी गई. सभी को साफ तौर पर कह दिया है कि वे लोग 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे.

Last Updated : Apr 29, 2020, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details