झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोरोना जांच के लिए चल रहा स्पेशल ड्राइव, डोर टू डोर लिए जा रहे सैंपल

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से कोविड जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से प्रशासन के लिए एक चुनौती बनी हुई है. जिसे देखते हुए संदिग्ध संक्रमितों को घर में ही आइसोलेशन में रहने को कहा जा रहा है.

By

Published : Aug 22, 2020, 8:47 PM IST

Special drive running for corona test in Jamshedpur, Growing Corona in Jamshedpur, Door to door corona test in Jamshedpur, जमशेदपुर में कोरोना टेस्ट के लिए विशेष अभियान, जमशेदपुर में बढ़ता कोरोना, जमशेदपुर में डोर टू डोर कोरोना टेस्ट
डोर टू डोर कोरोना जांच

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से कोविड जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है. जानकारी देते हुए इंसिडेंट कमांडर ने बताया कि शहर के आस पास के इलाके में कंटेनमेंट जोन में आइसोलेशन में रहने वालों के लिए कोविड जांच की टीम डोर टू डोर जाकर सैंपल ले रही है. यह स्पेशल ड्राइव आगे भी जारी रहेगा.

देखें पूरी खबर

डोर टू डोर जांच
कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से प्रशासन के लिए एक चुनौती बनी हुई है. जिसे देखते हुए संदिग्ध संक्रमितों को घर में ही आइसोलेशन में रहने को कहा जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र में 100 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जिसमें 60 सक्रिय हैं. कोविड-19 की जांच टीम डोर टू डोर जाकर रैपिड एंटीजन किट से कर रही है.

ये भी पढ़ें-मंगल होनहागा हत्याकांड: CRPF अधिकारी पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, एक्शन में CID

कोरोना जांच की गति बढ़ा दी गई है
बागबेड़ा और आस पास क्षेत्र के इंसिडेंट कमांडर अनुराग तिवारी ने बताया कि जिले में बढ़ते संक्रमितों की संख्या को देखते हुए कोरोना जांच की गति बढ़ा दी गई है. कंटेनमेंट जोन में आइसोलेशन में रहने वालों की सुविधा के लिए जिले में स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है, जिसमें डोर टू डोर या बस्ती में स्थित किसी भवन में आइसोलेशन में रहने वालों का सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रैपिड एंटीजन किट से जांच के लिए सैंपल लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details