झारखंड

jharkhand

जुस्को यूटिलिटी के सुरक्षाकर्मियों को 6 महीने से नहीं मिला वेतन, प्रदर्शन कर जताया विरोध

By

Published : Mar 27, 2021, 8:28 PM IST

जमशेदपुर में जुस्को यूटिलिटी में काम करने वाले सिक्योरिटी कर्मचारियों को 6 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. इसे लेकर सुरक्षाकर्मियों ने कंपनी के मुख्य गेट के पास विरोध प्रदर्शन किया.

Security personnel of Jusco utility
सुरक्षाकर्मियों का विरोध प्रदर्शन

जमशेदपुरः टाटा स्टील की सहायक अनुषंगी कंपनी जुस्को यूटिलिटी में काम करने वाले सिक्योरिटी कर्मचारियों ने शनिवार को कंपनी के मुख्य गेट के पास बकाया वेतन भुगतान को लेकर प्रदर्शन किया. यहां की टाउनशिप में रहने वाले शहरी आवाम को मूलभूत सुविधा टाटा कंपनी की जुस्को यूटिलिटी देती है.

ये भी पढ़ें-कब मिलेगा महेशपुर को अनुमंडल का दर्जा, सात साल से घूम रही है फाइल, अब जगी आस

जुस्को कंपनी में काम करने वाले सुरक्षाकर्मी निजी कंपनी की तरफ से रखे गए हैं. यहां तकरीबन तीन सौ सुरक्षाकर्मी काम करते हैं. इन सिक्योरिटी कर्मचारियों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की है. कर्मचारियों ने बताया कि पिछले 6 महीनों से बकाया वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है. इसके साथ ही पीएफ की राशि भी कर्मचारियों को नहीं दी गई है.

बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर प्रबंधन की ओर से डराया जाता है होली पर्व को लेकर बकाया वेतन भुगतान देने की बात कही गई थी, लेकिन अब तक भुगतान नहीं किया गया है. वहीं प्रबंधन से भी इसके प्रति जवाबदेही भी तय नहीं की जाती है. प्रबंधन की ओर से भी वेतन भुगतान को लेकर सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details