झारखंड

jharkhand

रघुवर दास ने की झारखंड बोर्ड परिक्षाएं रद्द करने की मांग, कहा- बच्चों के स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ नहीं

By

Published : Jun 10, 2021, 3:53 PM IST

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है. 23 मई को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में झारखंड सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी परीक्षा रद्द करने की वकालत की थी.

Raghubar Das has demanded the cancellation of Jharkhand Board 10th and 12th examinations
रघुवर दास ने की झारखंड बोर्ड परिक्षाएं रद्द करने की मांग

जमशेदपुर: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से बढ़कर कोई चीज नहीं है. ऐसे में 10वीं और 12वीं की परीक्षा तत्काल रद्द की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें-दोस्तों के साथ सेक्स के लिए मजबूर करता है पति : पत्नी

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था. इसके बाद आईसीएसई बोर्ड समेत देश के अन्य राज्यों ने भी 10वीं और 12वीं की स्टेट बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया.

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन तीसरी लहर को लेकर भय बना हुआ है. दूसरी लहर में भी कई छात्र संक्रमित हुए थे. इस कारण परीक्षा को लेकर छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी तनाव में हैं.

ऐसी स्थिति में झारखंड सरकार को संवेदनशीलता के साथ सोचने की जरूरत है. 23 मई को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में झारखंड सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी परीक्षा रद्द करने की वकालत की थी.

इसके बावजूद आज 15 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी झारखंड सरकार ने राज्य बोर्ड की परीक्षा पर कोई निर्णय नहीं लिया है. रघुवर दास ने कहा कि अब निर्णय लेने में देरी नहीं करनी चाहिए. जल्द निर्णय लेने से छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को राहत मिलेगी और बच्चे आगे की तैयारी अच्छे तरीके से कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details