झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 14, 2020, 11:11 AM IST

ETV Bharat / city

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सूर्य धाम मंदिर में की पूजा, की राज्य की खुशहाली की कामना

जमशेदपुर के सिदगोड़ा स्थित सूर्य धाम मंदिर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दीपक जलाया. इसके साथ ही राज्य की खुशहाली की कामना की.

Raghubar Das worshiped at Surya Dham Temple in jamshedpur
रघुवर दास

जमशेदपुर: भगवान राम के जन्मस्थान अयोध्या नगरी में राम मंदिर बनने का मार्ग शुरू हुआ है. दूसरी और जमशेदपुर के सिदगोड़ा स्थित सूर्य धाम मंदिर में अयोध्या नगरी की तरह तीन दिनों तक दीपोत्सव किया जाएगा. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की तरह दीपक जलाए. इसके साथ ही राज्य की खुशहाली की कामना की.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास

इस दौरान सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने बताया कि सूर्य धाम मंदिर में दीपावली के पूर्व राम मंदिर का निर्माण किया गया है, जहां राम भक्तों के द्वारा दीपावली की पूर्व संध्या माता लक्ष्मी का पूजन किया गया. भगवान राम के जन्मस्थान अयोध्या में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दीपावली के मौके पर पांच लाख 51 हजार दीए जलाए जा रहे हैं.

सूर्य धाम मंदिर

ये भी पढे़ं:वोकल फॉर लोकल: चाईनीज सामान से लोगों ने किया किनारा, स्वदेशी आइटम को दी दिवाली में तरजीह

इसी तरह जमशेदपुर के सिदगोड़ा सूर्य मंदिर धाम में लगातार तीन दिनों तक दीपोत्सव किया जाएगा. इस दौरान रघुवर दास ने झारखंड राज्य के सवा तीन करोड़ जनता के लिए कहा सभी सुखमय रूपी सफलतापूर्वक जीवन बिताएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details