झारखंड

jharkhand

सीएम रघुवर दास ने दिया जमशेदपुर को दीपावली तोहफा

By

Published : Oct 26, 2019, 11:18 PM IST

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर जिला को दीपावली में 300 करोड़ रुपए की योजना का तोहफा दिया है. सीएम रघुवर दास ने कहा कि महिला शक्ति को झारखंड की शक्ति बनाना है. वहीं, जमशेदपुर लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा है कि आगामी चुनाव में 65 पार का आंकड़ा पार होगा और राज्य के मुखिया रघुवर दास बनेंगे.

210 योजनाओं का शिलान्यास

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर जिला को दीपावली में 300 करोड़ रुपए की योजना का तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 210 योजनाओं का शिलान्यास किया है और 163 योजनाओं का उद्घाटन किया है. जमशेदपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि डबल इंजन की सरकार रफ्तार से देश और झारखंड के विकास में जुटी है.

देखिए पूरी खबर

सीएम रघुवर दास ने कहा कि महिला शक्ति को झारखंड की शक्ति बनाना है. वहीं, जमशेदपुर लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा है कि आगामी चुनाव में 65 पार का आंकड़ा पार होगा और राज्य के मुखिया रघुवर दास बनेंगे. जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के बागुनहातु फुटबॉल मैदान में नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पूर्वी सिंहभूम जिला के लिए 210 योजनाओं का शिलान्यास किया है और 163 योजनाओं का उद्घाटन किया है. मौके पर जमशेदपुर लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो, पोटका की विधायक मेनका सरदार, घाटशिला विधायक लक्ष्मण टुडू और जेएमएम छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक कुणाल षाड़ंगी भी मौजूद रहे.

300 करोड़ रुपए की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और अर्बन के तहत लाभुकों के बीच आवंटन पत्र सौंपा है. वहीं खादी ग्रामोद्योग से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए उन्हें सिलाई मशीन भी दी है. मुख्यमंत्री ने जल सहिया को साइकिल भी सौंपा है और रोजगार के लिए ऋण भी प्रदान किया है.

ये भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव 2019: जामा सीट से जेएमएम विधायक सीता सोरेन का रिपोर्ट कार्ड

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा है कि दिवाली के मौके पर जमशेदपुर की जनता के लिए यह तोहफा है. उन्होंने दीपावली की बधाई देते हुए कहा है कि पिछले 14 साल में जो काम नहीं हुआ वो 5 वर्षों में उनकी सरकार ने कर दिखाया है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि 5 साल में उनके किसी भी काम पर और उन पर कोई आरोप नहीं लगा सकता है. उन्होंने राज्य के विकास ने महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कहते हुए कहा है कि महिला शक्ति को राज्य की शक्ति बनाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details