झारखंड

jharkhand

कांग्रेस ने मोटर वाहन संशोधन अधिनियम का किया विरोध, प्रदीप बालमुचू ने निकाली साइकिल रैली

By

Published : Sep 22, 2019, 9:24 PM IST

घाटशिला में कांग्रेस ने मोटर वाहन संशोधन अधिनियम कानून का विरोध जताया. जिले लेकर प्रदीप बालमुचू के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली. वहीं, बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा.

प्रदीप बालमुचू ने निकाली साइकिल रैली

घाटशिला, जमशेदपुरः पूर्वी सिंहभूम में कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा मोटर वाहन संशोधन अधिनियम कानून का विरोध जताया. इस दौरान शहर में कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक और राज्यसभा सदस्य डॉ प्रदीप कुमार बालमुचू के नेतृत्व में साइकिल रैली का आयोजन किया गया.

दरअसल, कांग्रेसियों ने शहर के रैली मउभंडार अंबेडकर चौक से साइकिल रैली के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोटर वाहन संशोधन अधिनियम 2019 का विरोध किया है. इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने तख्ता लेकर राज स्टेट चौक पहुंचे. इसके बाद घाटशिला रेलवे स्टेशन परिसर में प्रदर्शन किया. इस दौरान डॉक्टर प्रदीप कुमार बालमुचू ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा जो नए मोटर वाहन अधिनियम कानून लागू किया गया है इस तरह के कानून का कांग्रेस पार्टी विरोध करती है.

उन्होंने कहा कि इस कानून को जनता विरोधी काला कानून बताया केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा देश एवं राज्य के जनता से पैसे वसूलने का एक नया तरीका अपना रही है. आज जनता के सामने सबसे बड़ी समस्या रोजगार है लेकिन बेरोजगारी दूर करने के विषय में केंद्र सरकार एवं राज्य की रघुवर सरकार ने सार्थक पहल नहीं किया. बल्कि अपनी जेब भरने के लिए मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन कर दिया है.

ये भी पढ़ें-धनबादः शराब कारोबारियों के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा, 6 लाख का अवैध शराब बरामद

प्रदीप कुमार बालमुचू ने कहा कि असलियत में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास की नियत में खोट है. अगर नियत में खोट नहीं होती तो इस तरह के काला कानून बनाने की जरूरत नहीं होती. इधर, केंद्र सरकार के द्वारा वाहन चालकों को दर्शाने के लिए 3 माह का अतिरिक्त समय दिया गया है, लेकिन शायद भूल गए हैं कि 3 महीने के बाद आपके सरकार धराशाई होने वाली है. उन्होंने आरोप लगाया कि इसका उद्देश्य गरीबों को शोषण करना है. इस रैली में हजारों की संख्या में लोगों ने कांग्रेस पार्टी के डॉ प्रदीप कुमार बालमुचू को अपना समर्थन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details