झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानी, पुलिस ने दलमा की पहाड़ी पर लगाए 14 लैंडमाइंस को किया डिफ्यूज

जमशेदपुर में पुलिस ने नक्सलियों की ओर से लगाए गए 14 लैंडमाइंस को निष्क्रिय कर दिया है. पुलिस और सुरक्षा बलों को टारगेट करते हुए लैंडमाइंस बिछाया गया था. पुलिस की चौकसी ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

By

Published : Aug 7, 2021, 10:45 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 11:06 PM IST

police-defused-14-landmines-planted-by-naxalites-in-jamshedpur
लैंडमाइंस

जमशेदपुरः पूर्वी सिंहभूम जिला के बोड़ाम थाना क्षेत्र में दलमा की पहाड़ी पर नक्सलियों की ओर से लैंडमाइंस बिछाया गया था. सुरक्षा बलों और पुलिस को टारगेट करने के लिए ये बम लगाया गया था. पुलिस ने 14 लैंडमाइंस की शिनाख्त कर बम निरोधक दस्ता ने इनको मौके पर ही नष्ट कर दिया.

इसे भी पढ़ें- चाईबासा में नक्सलियों की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 4 IED केन बम किया बरामद

जमशेदपुर से सटे बोड़ाम थाना अंतर्गत कोंगाडासा गांव जाने वाले रास्ते में दलमा पहाड़ पर नक्सलियों ने पुलिस को उड़ाने की साजिश रची थी. नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को देखते हुए उन्होंने कच्ची सड़क में 14 आईईडी बम लगाया था, जिसमें 6 केन बम और 8 सिलेंडर बम था, जिसे पुलिस ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया. इस तरह से पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है. एसएसपी ने बताया कि एक आईईडी (IED) बम लगभग छह किलोग्राम का था.

देखें पूरी खबर

सर्च अभियान के दौरान पुलिस की टीम को रास्ते में संदेह हुआ, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए लगाया गया बम पुलिस ने बरामद किया. इस बात की जानकारी टीम की ओर से एसएसपी को दी गई, जिसके बाद एसएसपी डॉ. एम तमिल वानन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रांची से बम निरोधक दस्ता को सूचना दी. रांची से आई बम निरोधक दस्ता की टीम ने बम को डिफ्यूज कर दिया.

लैंडमाइंस मिला

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Naxal News: सुरक्षाबलों ने माओवादियों की योजना को किया नाकाम, 2 IED बम किए बरामद

पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी डॉ. एम तमिल वानन ने बताया कि शुक्रवार को नक्सल के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस टीम को रास्ते में कुछ तार बिछे हुए दिखे जब गहनता से जांच की तो पाया गया की पूरे इलाके में बम बिछाया गया है. जिसके बाद रांची में बम निरोधक दस्ता से संपर्क किया गया. शनिवार को बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंची और सारे बम को निकलकर डिफ्यूज कर दिया. एसएसपी ने बताया की इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में भी लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है और आस पास के गांव में भी पूछताछ की जा रही है.

जंगल में बिछा लैंडमाइंस
जमीन में दबा लैंडमाइंस
Last Updated : Aug 7, 2021, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details