झारखंड

jharkhand

By

Published : May 1, 2020, 9:26 AM IST

Updated : May 1, 2020, 10:57 AM IST

ETV Bharat / city

जमशेदपुरः सांसद विद्युत वरण महतो ने मुख्यमंत्री सोरेन से की चर्चा, सुरदा माइंस लीज रिन्यूवल का मुद्दा उठाया

जमशेदपुर में सांसद विद्युत वरण महतो ने सीएम के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि सुरदा माइंस के खुल जाने से क्षेत्र में मजदूरों को रोजगार मिल सकेगा, जिससे बेरोजगारी की नौबत नहीं आएगी.

MP advised Chief Minister to renewal of surda mines lease for employment
सांसद विद्युत वरण महतो का बयान

जमशेदपुर:लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विविध मुद्दों पर चर्चा की. बातचीत के दौरान लोकसभा क्षेत्र में ग्रामीण इलाके में मनरेगा का काम शुरू करने के अलावा मुसाबनी सुरदा माइंस की लीज रिन्यूवल करने का सुझाव दिया है. सांसद ने कहा है कि माइंस के खुल जाने से क्षेत्र में मजदूरों को रोजगार मिल सकेगा.

सांसद विद्युत वरण महतो का बयान

झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूर्वी सिंहभूम जिले के विधायकों के साथ जमशेदपुर लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो भी शामिल हुए. सांसद ने मुख्यमंत्री से कहा है कि प्रवासी मजदूरों को वापस भेजने के लिए केंद्र सरकार पहल कर रही है, राज्य सरकार भी उन प्रदेश के मुख्यमंत्री से संपर्क कर वार्ता करे, जहां झारखंड के मजदूर और स्टूडेंट फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- गोड्डा में भी मिला कोरोना का पहला मरीज, सिविल सर्जन ने किया कंफर्म

सांसद ने कांफ्रेंसिंग में ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा के काम को सरल तरीके से करने के लिए शुरुआत करने के लिए कहा है, जिससे रोजगार मिल सके. महतो ने बताया है कि मुसाबनी सुरदा माइंस का लीज 30 मार्च को समाप्त हो गया है, इससे डेढ़ हजार से ज्यादा मजदूर बेरोजगार हैं. उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री से इस संदर्भ में बातचीत के दौरान कहा है कि जिले से लीज रिन्यूवल का मामला उपायुक्त के जरिए खान सचिव को भेजा गया है. राज्य सरकार अगर लीज रिन्यूवल करती है तो काफी संख्या में लोगों को रोजगार मुहैया होगा.

Last Updated : May 1, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details