झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: ईटीवी भारत पर बोले मंत्री रामचंद्र सहिस, जनता ने दिया आशीर्वाद तो न्याय और विकास पहली प्राथमिकता

By

Published : Nov 14, 2019, 4:57 PM IST

सूबे में विधानसभा चुनाव 2019 का आगाज हो चुका है. पूर्वी जमशेदपुर की जुगसलाई विधानसभा सीट से आजसू ने रामचंद्र सहिस को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

रामचंद्र सहिस, मंत्री

जमशेदपुर: शिक्षक से राजनेता बने झारखंड सरकार में पेयजल और स्वच्छता मंत्री रामचंद्र सहिस तीसरी बार जुगसलाई विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं. ईटीवी भारत से सहिस ने कहा कि मंत्री बनने के बाद किसानों के लिए बेहतर सिंचाई योजना के लिए काम किया. किसानों को उन्नत खेती के लिए इजराइल भेजा गया.

वीडियो में देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि जनता अगर इस बार आशीर्वाद देकर सदन में पहुंचाएगी, तो जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक न्याय और विकास उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याओं को दूर करेंगे. इसके साथ ही झारखंड बनने के बाद आजसू और बीजेपी गठबंधन में है. भाजपा और आजसू गठबंधन वाली क्षेत्र जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र से साल 2009 में आजसू पार्टी से रामचंद्र सहिस ने जीत दर्ज की थी. 2014 के विधानसभा चुनाव में रामचन्द्र सहिस ने दोबारा जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: ईटीवी भारत पर बोले पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, बेरोजगारी दूर करना पहली प्राथमिकता

वर्तमान में जुगसलाई विधानसभा सीट से रामचंद्र सहिस आजसू से झारखंड सरकार में पेय जल मंत्री है. झारखंड मुक्ति मोर्चा से दुलाल भुइयां ने 2005 में रामचंद्र सहिस को कड़ी टक्कर दी थी. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में मंगल कालिंदी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा से चुनाव लड़ा था. 2014 के विधानसभा चुनाव में झामुमो प्रत्यशी मंगल कालिंदी को 57 हजार 257 वोट मिले थे. एनडीए गठबंधन के खाते से जुगसलाई के वर्तमान विधायक और झारखंड सरकार में मंत्री रामचंद्र सहिस को 2014 के विधानसभा चुनाव में 82 हजार 302 वोट मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details