झारखंड

jharkhand

वीमेंस काॅलेज के नए कैंपस में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने के निर्देश, रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक में अहम फैसले लिए

By

Published : Aug 14, 2020, 6:54 PM IST

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में शुक्रवार को रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक हुई. प्राचार्य प्रो डॉ. शुक्ला महंती की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई दिशा निर्देश दिए गए. इस दौरान वीमेंस काॅलेज के नए कैंपस में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने के निर्देश भी दिए गए.

Meeting of Project Monitoring Unit of RUSA at Jamshedpur Womens College, news of Jamshedpur Womens College, news of RUSA, जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक, जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की खबरें, रूसा की खबरें
जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में बैठक

जमशेदपुर:वीमेंस कॉलेज में शुक्रवार को रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो. डॉ. शुक्ला महंती ने बताया कि सिदगोड़ा में बन रहे महाविद्यालय के भवनों का निरीक्षण करने के लिए रूसा की एक टीम भेजी गई थी. निरीक्षण के दौरान टीम ने पाया कि कुल प्रस्तावित 9 इमारतों में से दो का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसमें 500 बेड का महिला छात्रावास और प्रशासनिक भवन शामिल हैं.

बाद में रूसा के प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट की बैठक हुई. इसमें परिसर से गुजर रहे हाईटेंशन तार को हटाने के लिए जेएसबीसीसीएल से पत्र व्यवहार करने का निर्णय लिया गया. नए सत्र में कक्षाएं शुरू होने से पहले जीर्णोद्धार का कार्य पूरा कर लेने के लिए भी जेएसबीसीसीएल को पत्र भेजा जाएगा. प्राचार्य ने बताया कि निर्माण एजेंसी को निर्देश दिया जा रहा है कि नए कैंपस में भी रेन वाटर हार्वेस्टिंग का प्रावधान किया जाए. साथ ही साथ दिव्यांगों के लिए अनुकूल व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें-पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़, कई राउंड फायरिंग

काम में तेजी लाने का आदेश

उन्होंने बताया कि नियमित रूप से महाविद्यालय प्रशासन को प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराने और कार्यों में तेजी लाने का निर्देश एजेंसी को दिया गया है. जल्द ही प्राचार्य प्रो. डॉ. शुक्ला महंती के नेतृत्व में एक टीम वर्तमान कैंपस सहित नए कैंपस में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करेगी. बैठक में प्राचार्य के अलावा समन्वयक डॉ. किश्वर आरा, सिविल वर्क के नोडल ऑफिसर राजेंद्र कुमार जायसवाल, डाॅ. जावेद अहमद, डाॅ. दीपा शरण, डाॅ. राजेंद्र कुमार जायसवाल, डाॅ. अविनाश कुमार सिंह, डाॅ. छगनलाल अग्रवाल, प्रधान सहायक विश्वंभर यादव आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details