झारखंड

jharkhand

By

Published : May 1, 2020, 8:49 AM IST

Updated : May 1, 2020, 10:57 AM IST

ETV Bharat / city

CM हेमंत सोरेन से रूबरु हुए कोल्हान प्रमंडल के सांसद व विधायक, प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से वापस लाने की उठी मांग

जमशेदपुर में सीएम हेमंत सोरेन ने कोल्हान प्रमंडल के सांसदों और विधायकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शहर के हालात का जायजा लिया. वहीं, विधायकों ने प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से वापस लाने की मांग की

Meeting of MLAs through video conferencing with CM
सीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विधायकों की बैठक

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार के दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोल्हान प्रमंडल के सांसदों और विधायकों से रूबरु हुए. सीएम ने वर्तमान हालात की जानकारी लेते हुए आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया है. वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूर्वी सिंहभूम जिले के विधायकों ने प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से वापस लाने की मांग करते हुए क्षेत्र में बढ़ने वाली बेरोजगारी से निपटने के लिए मास्टर प्लान बनाने की सलाह दी है.

देखें पूरी खबर

वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा जेएमएम विधायक समीर मोहंती समेत कई लोग रहे मौजूद. कांफ्रेंस में प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से लाने की मांग की गई है. घाटशिला विधायक ने कहा है कि मजदूरों के वापस लौटने के बाद क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या बढ़ेगी जिससे निपटने के लिए मास्टर प्लान बनाया जाए. घाटशिला बहरागोड़ा विधायक समीर महंती ने चाकुलिया में बंद पड़े राइस मिल को चालू करने की मांग मुख्यमंत्री से की. उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मजदूर काम करेंगे और बेरोजगारी दूर होगी. वहीं, किसानों के धान बिक्री के पैसे की मांग करते हुए, पारा शिक्षकों को पेमेंट देने की बात कही गई.

ये भी पढ़ें- गोड्डा में भी मिला कोरोना का पहला मरीज, सिविल सर्जन ने किया कंफर्म

विधायक समीर महंती ने कहा कि क्षेत्र में एम्बुलेंस की कमी को देखते हुए प्राइवेट वाहन को एम्बुलेंस बनाने का काम किया जाए, जिससे ग्रामीण मरीजों को तत्काल सुविधा मिल सके. जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने के लिए विधायक मंगल कालिंदी ने मुख्यमंत्री से क्षेत्र में खराब पड़े चापाकल को बनवाने और नए चापाकल लगाने की मांग की है.

बैठक में पोटका विधायक संजीव सरदार ने मनरेगा के कार्यों को सरल करने और मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों को साप्ताहिक भुगतान करने की मांग करते हुए कहा है कि क्षेत्र में डायबिटीज के मरीजों की संख्या को देखते हुए राशन में चावल के अलावा विकल्प में गेंहू देने की व्यवस्था की जाए.

Last Updated : May 1, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details