झारखंड

jharkhand

JMM का एक दिवसीय धरना, कहा- चंद दिनों की मेहमान है BJP सरकार

By

Published : Jul 10, 2019, 3:26 PM IST

चंदनकियारी में बुधवार को जेएमएम ने एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता इस सरकार से काफी परेशान है, चंद दिनों की मेहमान है यह सरकार

JMM का एक दिवसीय धरना

चंदनकियारी: प्रखंड परिसर में जेएमएम ने एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां झारखंड के पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो ने वर्तमान सरकार को घरते हुए कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत एवं नीति में खोट है. जिससे लोग परेशान हैं. अब यह सरकार चंद दिनों की मेहमान बनकर रह गई है.

देखें पूरी खबर

मथुरा महतो ने कहा कि झारखंड विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है. युवा रोजगार के तलाश में दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रहे हैं. किसान धान, खाद और बीज समय पर नहीं मिलने से हताशा हैं. चौबीसों घंटे बिजली देने का वादा करने वाले मौन हैं. महतो ने कहा कि सीएनटी एक्ट को हेमंत सोरेन ने प्रभावी ढंग से लागू किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सीएनटी एसपीटी एक्ट से छेड़छाड़ कर आदिवासी मूलवासी की जमीन छीनकर रही है और आरोप दूसरों पर जड़ रही है.

सरकार की नाकामी को घर-घर पहुंचाए कार्यकर्ता
मौके पर उपस्थित झामुमो के केंद्रीय महासचिव संतोष रजवार ने कहा कि वर्तमान विधायक सह मंत्री के अलावा पदाधिकारी बेलगाम हो गए हैं. फरियादी से अमानवीय व्यवहार कर पूरे चंदनकियारी को शर्मसार कर दिया है. चंदनकियारी में पानी, बिजली समेत मूलभूत सुविधाओं से जनता वंचित हैं.

रजवार ने कहा कि जब राज्य में झामुमो की सरकार थी तब सीएनटी कानून को सख्ती से लागू किया गया था, लेकिन आज भ्रष्टाचार चरम पर है. झामुमो इन भ्रष्टाचार को रोकने के लिए धरना के माध्यम से सरकार के नाकामी को घर-घर पंहुचाने का संदेश दे रहे हैं. चंदनकियारी के जनता झामुमो को आशीर्वाद दें तो सबसे पहला प्राथमिकता बेरोजगार को रोजगार उपलब्ध कराना होगा.

ये भी पढ़ें-DSP ने 1 टन अवैध कोयला किया जब्त, दर्जनों बाइक और साइकिल से भेजा जा रहा था पश्चिम बंगाल

इसी दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के नाम से बारह सूत्री मांगपत्र सौंपकर चंदनकियारी में व्याप्त जन समस्याओं से अवगत कराया. इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष गोराचांद महतो, बेदनी मरांडी, रूपलाल मुर्मू, अमरजीत भगत, उमेश रजवार एवं दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details