झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड दलित मजदूर यूनियन लड़ेगी अपने हक की लड़ाई, 25 नवंबर से शुरू होगा आंदोलन

जमशेदपुर में झारखंड दलित मजदूर यूनियन और टाटा स्टील दलित निबंधन कर्मचारी पुत्र संघ ने बैठक किया. इस दौरान दलित मजदूर नेता सह झारखंड के पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने बताया कि 25 नवंबर से आंदोलन की शुरुआत होगी. जिसके तहत जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा.

By

Published : Nov 22, 2020, 5:27 PM IST

jharkhand dalit worker union will fight for rights in jamshedpur
टाटा स्टील दलित निबंधन कर्मचारी पुत्र संघ की बैठक

जमशेदपुर: बिष्टुपुर स्थित सर्किट हाउस में झारखंड दलित मजदूर यूनियन और टाटा स्टील दलित निबंधन कर्मचारी पुत्र संघ ने बैठक किया. इस दौरान दलित मजदूरों के अधिकार की लड़ाई के लिए बनाई गई रणनीति की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चरणबध्द तरीके से आंदोलन किया जाएगा.

झारखंड दलित मजदूर यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष दुलाल भुइयां ने बताया कि टाटा स्टील कंपनी के अलावा शहर में स्थापित जितनी भी कंपनियां है उसमें कार्यरत दलित, साफ सफाई मजदूरों के अधिकार के लिए चरणबध्द तरीके से आंदोलन किया जाएगा. जिसके तहत दलित, साफ सफाई मजदूरों को स्थायी नियोजन करना प्रमुख मांग है.

ये भी पढ़े-बंद कमरे से मिला वेंडर का शव, शराब की लत की वजह से पत्नी ने भी छोड़ दिया था साथ

दुलाल भुइयां ने बताया कि दलित मजदूरों के अधिकार के लिए पूर्व में कई बार आंदोलन किया जा चुका है लेकिन कंपनी प्रबंधन इसे गंभीरता से नहीं ले रही है. ऐसे में अब 25 नवंबर को आम बागान से मजदूरों के लिए सभा जोरदार तरीके से रैली निकाल कर जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details