झारखंड

jharkhand

JPCC अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा- 'अबकी बार रघुवर सरकार, तड़ीपार'

By

Published : Sep 16, 2019, 2:35 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी तैयारी में जुट चुकी है. जमशेदपुर पहली बार पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि अबकी बार रघुवर सरकार तड़ीपार का नारा बुलंद किया जाएगा.

रामेश्वर उरांव

जमशेदपुर: झारखंड विधानसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे एक पार्टी दूसरे पार्टी पर हमलावर हो रही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में अबकी बार रघुवर सरकार तड़ीपार का नारा बुलंद किया जाएगा.

देखें पूरी खबर


कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
रामेश्वर उरांव ने कहा कि यह मैं नहीं कह रहा हूं गांव-गांव के लोग कह रहे हैं. रविवार को प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद रामेश्वर उरांव पहली बार जमशेदपुर पधारे थे. इस दौरान उन्होंने जमशेदपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संगठनात्मक बैठक भी की. बैठक से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड का विधानसभा चुनाव गठबंधन के तहत ही कांग्रेस लड़ेगी. इसके लिए पार्टी के द्वारा उन सभी दलों से बातचीत की जा रही हैं जो लोकसभा चुनाव में साथ थे.


कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे डॉ. अजय
विधानसभा चुनाव में नेता कौन होगा इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन समय आने पर बता दिया जाएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डॉ. अजय कुमार कांग्रेस में हैं और वे पार्टी के समर्थन में स्टार प्रचारक के रूप में चुनाव में काम करेंगे. कांग्रेस के अंदरूनी कलह के बारे में पूछे जाने पर बोले की खीरा अंदर से कई भागों में बटा हुआ होता है, लेकिन जहां से भी खाइए स्वाद एक जैसा ही होता है. इसी तरह कांग्रेस अंदर से एक है.

ये भी पढ़ें:घर से दूसरी बार भागा प्रेमी युगल, परिजनों ने पुलिस थाना पहुंच जमकर किया हंगामा


रघुवर सरकार ने नहीं किया काम
रघुवर सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि 5 साल में रघुवर सरकार ने झारखंड के लोगों को कुछ नहीं दिया है. उन्होंने सवाल किया कि रघुवर दास ने कहा था कि 2018 में अगर हर घर में 24 घंटा बिजली नहीं रही तो वोट मांगने नहीं आएंगे. उन्होंने कहा कि जो सरकार टाटा-रांची सड़क अभी तक नहीं बना पाई तो वह राज्य का विकास क्या कर पाएगी.


वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत के द्वारा उन पर लगाए गए आरोप के जवाब में उन्होंने कहा कि उन पर जो आरोप लगाए गए हैं बिल्कुल गलत और निराधार हैं. लोकसभा चुनाव में उन्हें लोहरदगा की जिम्मेदारी नहीं मिली थी इसलिए इस प्रकार की बातें कहना बेकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details