झारखंड

jharkhand

स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिला पुलिस हाई अलर्ट पर, चोकस रहने का निर्देश

By

Published : Aug 13, 2019, 11:01 PM IST

देश की आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस को लेकर जमशेदपुर पुलिस हाई अलर्ट पर है. सभी पुलिस बल को चोकस रहने को कहा है. वहीं, एसएसपी ने बताया है कि शहरी क्षेत्र के अलावा सुदुर ग्रामीण नक्सल प्रभावित इलाकों में कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए विशेष तैयारी की गई है.

पुलिस स्टेशन

जमशेदपुर: जिले में 15 अगस्त को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है. स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्ण माहौल में मनाया जा सके इसके लिए जिला पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. शहरी क्षेत्र के अलावा सुदूर ग्रामीण नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

देखें पूरी खबर

जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया है कि नक्सलियों से निपटने के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे है. ऐसे मौकों पर नक्सलियों द्वारा कोई अप्रिय घटना को अंजाम नहीं दिया जा सके उसके लिए जिला पुलिस के साथ सीआरपीएफ और जैप के जवान पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने बताया कि शहरी इलाकों में चिंहित जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ये भी देखें- लापरवाह MGM अस्पताल! शव को खिड़की से बांध बेड पर छोड़ा


होटलों की होगी जांच
शहर की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने सभी होटलों की जांच करने को कहा है. शहर के छोटे बड़े सभी होटलों में ठहरने वालों की जांच की जाएगी. होटल में ठहरने वाले यात्री को बिना पहचान पत्र लिए बिना किसी भी होटल मालिक को कमरा देने पर मनाही है. पुलिस ने सभी होटल मालिक को चोकना रहने को कहा है. किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखते हुए तुरंत पुलिस को सूचित करने को निर्देश दिेए गए है.

नक्सल प्रभावित इलाकों में हाई अलर्ट
नक्सल इलाकों में नक्सलियों से निपटने के लिए नक्सल अभियान चलाया जाएगा. जिससे कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में कोई माओवादी लाल झंडा या काला झंडा न फहरा सके और स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का विरोध न कर सके. बहरहाल देश की आज़ादी पर्व को जनता उत्साह पूर्वक मना सके पुलिस जगह-जगह पर मुस्तैद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details