झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड विधानसभा की आंतरिक संसाधन एवं केंद्रीय सहायता समिति पहुंची जमशेदपुर, पदाधिकारियों के साथ की बैठक

रामचंद्र सिंह ने सिविल सर्जन डॉक्टर एके लाल से वैक्सीनेशन की जानकारी प्राप्त की. सिविल सर्जन ने बताया कि 47 सरकारी एवं गैर सरकारी सेंटर में वैक्सीनेशन कार्य सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है. वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. लोगों में भी वैक्सीनेसन को लेकर जागरूकता देखी जा रही है. बैठक को लेकर सभापति ने बताया कि झारखंड सरकार राज्य में विकास कार्यों को गति देने को लेकर प्रयासरत है.

By

Published : Apr 6, 2021, 7:37 PM IST

internal-resources-and-central-assistance-committee-of-jharkhand-legislative-assembly-reached-jamshedpur
झारखंड विधानसभा

जमशेदपुर:झारखंड विधानसभा की आंतरिक संसाधन एवं केंद्रीय सहायता समिति के सभापति रामचंद्र सिंह और सदस्य सोनाराम सिंह ने आज परिसदन में पदाधिकारियों के साथ बैठक की. समिति के सामने जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों की वार्षिक प्रगति प्रतिवेदन पेश की गई. उपायुक्त सूरज कुमार ने समिति को कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रशासनिक उपाय और उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें-रांचीः नागा बाबा खटाल में कोरोना को लेकर कितने जागरूक हैं लोग

समिति के सभापति रामचंद्र सिंह ने सिविल सर्जन डॉक्टर एके लाल से वैक्सीनेशन की जानकारी प्राप्त की. सिविल सर्जन ने बताया कि 47 सरकारी एवं गैर सरकारी सेंटर में वैक्सीनेशन कार्य सफलतापूर्वक संचालित किए जा रहे हैं. वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. लोगों में भी वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता देखी जा रही है. बैठक को लेकर सभापति ने बताया कि झारखंड सरकार राज्य में विकास कार्यों को गति देने को लेकर प्रयासरत है.

सरकार के राजस्व में जमशेदपुर का अहम योगदान

विकास कार्यों के सफल क्रियान्वयन में सरकार को प्राप्त होने वाले राजस्व में जिले की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होती है. ऐसे में गत वित्तीय वर्ष में विभिन्न विभागों ने राजस्व संग्रहण में किए गए उल्लेखनीय कार्यों की समीक्षा समिति की ओर से की जा रही है. सभी विभागों से रिपोर्ट प्राप्त की गई है, जिसका अध्ययन करते हुए समिति की ओर से महत्वपूर्ण सुझाव दिए जाएंगे. इससे राज्य में विकास कार्य की गति में कमी ना आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details