झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मतदान के दिन मॉल और दुकान के साथ बंद रहेंगे व्यवसायिक प्रतिष्ठान, सवैतनिक अवकाश पर रहेंगे कर्मचारी

जमशेदपुर लोकसभा में 12 मई को होने वाले चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर ली है. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न हो इसके लिए सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

By

Published : May 11, 2019, 8:16 AM IST

मतदान के दिन मॉल और दुकान के साथ बंद रहेंगे

जमशेदपुर: 12 मई को होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान करने से कोई नहीं चुके, इसके लिए 12 मई को सभी मॉल, दुकान, व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रखने और उनके कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश का निर्देश दिया गया है. वहीं, एसएसपी ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 40 कंपनी फोर्स तैनात रहेंगे.

देखें पूरी खबर

जिला के उपायुक्त सह निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि 1 हजार 885 बूथों पर जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के 17 लाख 13 हजार 42 मतदाता मतदान करेंगे. जिनमें 8 हजार 988 दिव्यांग मतदाता की पहचान की गई है और उनके लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें-बाघमारा में चंद्र प्रकाश चौधरी की चुनावी सभा, कहा- देश को सिर्फ मोदी ही चला सकते हैं

उन्होंने बताया कि मॉनिटरिंग के लिए पांच टीम गठित की गई है. आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने बताया है कि सभी बूथों पर अर्धसैनिक बल की तैनाती रहेगी. 233 मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग के माध्यम से नजर रखी जायेगी. सीसीटीवी कैमरे से निगरानी के अलावा वीडियो रिकार्डिंग भी की जाएगी. जिला में 662 अतिसंवेदनशील और 629 संवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित किया गया है. बंगाल ओडिशा के सीमावर्ती इलाके को सील कर दिया गया है. भयमुक्त वातावरण में मतदाता मतदाना कर सके इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

वहीं, जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया घाटशिला, एमजीएम, पटमदा, बोड़ाम इलाके में संवेदनशील क्लस्टर हैं. जहां अर्धसैनिक बल के अलावा स्पेशल फोर्स की तैनाती रहेगी. जिला में कुल 187 आर्म्स का लाइसेंस रद्द किया गया है. शहरी इलाकों में बूथों पर जैप 10 की महिला बटालियन तैनात रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details