झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 27, 2021, 10:55 PM IST

ETV Bharat / city

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के निशाने पर केंद्र सरकारः कहा- वैक्सीन से पैसा कमा रहा केंद्र

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने वैक्सीन के लिए अलग-अलग टैरिफ तय किए जाने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के नाम पर केंद्र सरकार धन उपार्जन कर रही है.

jamshedpur
बन्ना गुप्ता

जमशेदपुर: देश में कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं. लगातार मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. ऐसे में कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार देश की जनता के लिए उम्र के हिसाब से वैक्सीन दे रही है. अब केंद्र सरकार ने वैक्सीन के लिए अलग-अलग दर के साथ टैरिफ जारी किया है. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार के वैक्सीन के लिए जारी किए गए अलग- अलग टैरिफ का विरोध करते हुए सरकार पर निशाना साधा है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के निशाने पर केंद्र

ये भी पढ़े-जमशेदपुर से दिल्ली, यूपी, बिहार और हरियाणा भेजी गई ऑक्सीजन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र से की अपील

जमशेदपुर दौरे पर आए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जो लोग नारा देते थे, एक देश-एक विधान-एक संविधान. उन लोगों ने जीवन रक्षक दवा को तीन रूप में बांट दिया है. केंद्र सरकार के लिए वैक्सीन 150 रुपये जबकि, राज्य सरकार के लिए वैक्सीन की कीमत 400 और 600 रुपये तय की गई है. जबकि भाजपा ने बिहार, बंगाल के चुनावी सभा में कहा था कि देश के सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन के अधिकार से वंचित नहीं किया जाएगा.

आज जब वैक्सीन लेना जरूरी है, ऐसे समय में केंद्र सरकार वैक्सीन के माध्यम से धन उपार्जन कर रही है. जिससे राज्य सरकार पर अतिरिक्त बोझ डाला जा रहा है, जिसका हम विरोध करते हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि हम देश के प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से प्राथना करते हैं कि वैक्सीन के टैरिफ पर पुनर्विचार करें, जिससे राज्य सरकार पर बोझ ना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details