झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी, फर्जी वीजा दिखाकर 2 लाख का लगाया चूना

जमशेदपुर में चार लोग विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार हुए हैं. उनलोगों से अरब में 45 दिन के अंदर नौकरी देने का भरोसा दिलाकर 2 लाख रुपए ठग लिया गया. पीड़ित जमशेदपुर के एसएसपी कार्यालय पहुंचे और आरोपी पर कार्रवाई करने की बात कही.

By

Published : Aug 22, 2019, 10:55 PM IST

ठगी के शिकार

जमशेदपुर: एक बार फिर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है, ठगी के शिकार के साथ परिवार के सदस्य जमशेदपुर के एसएसपी कार्यालय पहुंचे और आरोपी पर कार्रवाई के साथ-साथ गिरफ्तार करने की मांग की है.

ठगी के शिकार एसएसपी के पास पहुंचे

प्रति व्यक्ति 65 हजार रुपए की मांग
दरअसल, बिहार के रोहतास जिले के मोहम्मद इस्माइल, मोहम्मद तबरेज आलम, मोहम्मद वसीम और भभूआ जिला के मोहम्मद अकबर ने अखबारों में खाड़ी देशों में नौकरी को लेकर विज्ञापन देखा. उसी आधार पर चारों ने अपना आवेदन दिया. आवेदन देने का पता जमशेदपुर के परसूडीह के खासमहल स्थित निसार ट्रेवल्स का पता दिया गया. इन लोगों ने पता में संर्पक किया तो इन लोगों से प्रति व्यक्ति 65 हजार रुपए की मांग की गई.

ये भी पढ़ें-दर्दनाक: गर्भवती महिला समेत 2 मासूम की मौत, गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत

45 दिन के अंदर नौकरी की दी गई थी गारंटी

इन लोगों ने नौशाद आलम नाम के व्यक्ति के पास करीब 2,00,000 रुपए अपने पासपोर्ट के साथ जमा करा दिया. पासपोर्ट जमा होने के बाद उन्हें 45 दिनों के अंदर नौकरी मिल जाने की गारंटी दी गई. 45 दिन बीत जाने के बाद जब नौकरी नहीं मिली तो सभी फिर नौशाद आलम से संपर्क किया.

अरब में नौकरी का झांसा
नौशाद आलम ने उन लोगों को भरोसा दिलाया कि उन्हें जल्द अरब के देशों में नौकरी मिल जाएगी. नौकरी नहीं मिलने पर चारों लोग फिर जमशेदपुर पहुंचे और नौशाद आलम से नौकरी के बारे में जानकारी ली. नौशाद आलम ने चारों को वीजा दिखाते हुए कहा कि आपकी वीजा की जांच हो रही है, जल्द नौकरी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें-कुख्यात शूटर हरि तिवारी को पुलिस ने दबोचा, झारखंड-बिहार के बड़े आपराधिक गिरोहों से है संबंध

वीजा का नंबर निकला फर्जी
वहीं, जब वीजा का नंबर पता लगाया तो उन्हें मालूम चला कि वीजा का जो नंबर दिखाया गया था, वो फर्जी था. उसके बाद उन लोगों को पता चला की वो ठगी के शिकार हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details