झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड में पहला आयुष्मान अस्पताल, सीएम रघुवर दास ने किया उद्घाटन

झारखंड के जमशेदपुर में पहला आयुष्मान अस्पताल शुरू हो चुका है. सीएम रघुवर दास ने मंगलवार को अस्तपताल का उद्घाटन किया. टीएमएच अस्पताल प्रबंधन ने गोलमुरी के टिनप्लेट में शुरुआती दौर में 30 बेड का केंद्र शुरू किया है.

By

Published : Aug 6, 2019, 2:00 PM IST

सीएम रघुवर दास

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के पहले आयुष्मान अस्पताल का उद्घाटन किया. केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत से टीएमएच अस्पताल जुड़ गया है. अस्पताल प्रबंधन ने गोलमुरी के टिनप्लेट में शुरुआती दौर में 30 बेड का केंद्र शुरू किया है. इसके साथ ही यहां दो डॉक्टरों की टीम भी उपलब्ध रहेगी.

सीएम रघुवर दास का बयान


टाटा मुख्य अस्पताल में भी अब आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा. 30 बेड वाले केंद्र का उद्घाटन सूबे के मुखिया रघुवर दास ने विधिवत रूप से किया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अस्पताल का निरीक्षण कर लाभुक को पंजीकरण रशीद भी दिया और स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली. आयुष्मान भारत मिशन के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत की गई है. इससे झारखंड में 55 लाख लोगों को फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें:दिल्ली: 4 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 6 की मौत, 11 घायल
इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा आयुष्मान भारत योजना के तहत देश का पहला अस्पताल जहां लाभार्थियों के लिए अलग से डॉक्टर अलग से चिकित्सक की व्यवस्था की गई है. इस मौके पर बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाडंगी, पोटका की विधायक मेनका सरदार, लक्ष्मण टुडू और टाटा स्टील की चाणक्य चौधरी समेत शहर की बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details