झारखंड

jharkhand

एक के बाद एक परिवार के 4 सदस्यों की हुई मौत, भूत के खौफ से बाकी लोगों ने छोड़ा गांव

By

Published : Aug 4, 2019, 1:30 PM IST

घाटशिला के मुसाबनी थाना क्षेत्र के एक परिवार ने अंधविश्वास के कारण अपना घर छोड़ दूसरे गांव बसने चला गया. उनका कहना है कि घर पर भूत प्रेत का साया है जिससे अब तक उसके 3 भाइयों और एक बहन की मौत हो चुकी है.

कॉन्सेंप्ट इमेज

घाटशिला/जमशेदपुर:विज्ञान और तकनीकी युग में भी अंधविश्वास का बोलबाला है अब भी गांव के लोग भूत-प्रेत जैसी बातों पर विश्वास करते हैं. ऐसा ही एक मामला पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी में सामने आया है जहां भूत के डर से एक परिवार ने गांव छोड़ दिया है. इस घटना से गांव के अन्य लोग भी डरे सहमे हैं.

देखें स्पेशल स्टोरी

घर छोड़ दूसरे गांव में रहने पहुंचा परिवार
मुसाबनी थाना क्षेत्र के तिलावनी गांव के गुरुदास टुडू का कहना है कि उसके घर में लोगों को करंट का झटका लगता था. जिससे घर के सदस्य बेहोश हो जाते हैं. इससे परिवार वालों के मन में इतना डर समा गया कि वे पूरे परिवार के साथ घर छोड़ कर दूसरे गांव में शिफ्ट हो गए.

करंट के झटके से हो रहे बेहोश
इस संबंध में पड़ोस के लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले सुनील टुडू का देहांत हो गया था अंतिम संस्कार ग्रामीणों ने कर दिया था. उसके बाद से परिवार के लोगों को बिजली के झटके महसूस हो रहे थे और वो बेहोश होने लगे. लगातार ऐसे घटना से घर के सदस्यों में दहशत था. जिसके कारण पूरे परिवार के साथ वो दूसरे गांव में बसने चले गए.

ये भी पढ़ें-सावन में इस खास प्रसाद का है काफी महत्व, जाने क्यों बाबा धाम से खरीदी जाती हैं चूड़ियां

अबतक 3 भाई बहनों की हुई मौत
वहीं, परिवार के मुखिया गुरुदास टुडू का कहना है कि घर में कोई भूत प्रेत का साया है इसलिए बिजली के झटके देकर बेहोश कर रहा है. गुरुदास टुडू चार भाई और एक बहन है. उन तीन भाई बहनों की भी असमय मौत हो गई है. बताया जा रहा कि सबसे बड़े भाई सुनील टुडू का 30 साल पहले मौत हो गई थी. उसके बाद बहन और उसके बाद फिर एक भाई की मौत हो गई. पिछले दिनों फिर से उनके एक भाई की मौत हो गई थी. जिससे बाद अब उन्हें भूत प्रेत का डर समा गया.

थाना प्रभारी ने बताया भ्रम
मामला की जानकारी मुसाबनी थाना प्रभारी को मिलते ही वो घर के कोने कोने में जाकर इसकी जांच की. उन्होंने बताया की यहां ऐसा कुछ भी नहीं है, यह भ्रम फैलाने वाली बातें है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details