झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 11, 2020, 8:46 PM IST

ETV Bharat / city

जमशेदपुर: DDC की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अभिशरण समिति की हुई बैठक, योजनाओं को लेकर की चर्चा

जमशेदपुर में उप-विकास आयुक्त की अध्यक्षता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन अंतर्गत जिला स्तरीय अभिशरण समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सीजीएफ और अभिसरण के योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

District level convergence committee meeting held in jamshedpur
बैठक

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिला समाहरणालय सभागार में मंगलवार को उप-विकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन अंतर्गत जिला स्तरीय अभिशरण समिति की बैठक आयोजित की गई. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन के अंतर्गत धरम बहाल क्लस्टर में चल रहे सीजीएफ और अभिसरण के योजनाओं पर विस्तृत चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

दिए गए आवश्यक निर्देश

इसमें एनआरआरपी को मार्केट कॉम्प्लेक्स, मॉडल आईसीडीएस और वेस्ट मैनेजमेंट योजना, कला मंदिर के संयोजित हेरिटेज विलेज योजना और लेमन ग्रास योजना को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेश दिया गया है. इसके साथ ही कम्यूनिटी लाइब्रेरी, मॉडल आईसीडीएस, लीफ प्लेट, पफ्ड राइस योजना के निविदा को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेश घाटशिला प्रखंड को दिया गया. बैठक में पीएचईडी को कम्युनिटी टॉयलेट पानी की उपलब्धता के साथ जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया है. इसके साथ ही पाइप वाटर सप्लाई के लिए राज्य स्तरीय संबंधित विभाग से अभिशरण करने का निर्णय लिया गया.

ये भी देखें-घाटशिलाः जेल बैरक में कुल्हाड़ी से काटकर एक पुलिसकर्मी की हत्या

वहीं, इस बैठक में निदेशक लेखा प्रशासन और स्वनियोजन अनिता सहाय, जिला पशुपालन पदाधिकारी, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए और रुर्बन मिशन के एरिया प्लांनिंग एक्सपर्ट और आरडीसी उपस्थित थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details