झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट, लोगों से की जा रही है अपील

By

Published : Jul 31, 2020, 9:55 AM IST

जमशेदपुर में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जिसे रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार आम जनता और बाजार के दुकानदारों को कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन करने की अपील कर रहा है. इसके अलावा शहर के चेकपोस्ट पर तैनात जवान हर आने जाने वाले लोगों पर निगरानी बनाए हुए हैं. मास्क न पहनने वालों और बाइक दो लोग बैठने वालों से फाइन वसूला जा रहा है.

district administration is campaigning to prevent corona infection
जांच अभियान के दौरान पुलिस

जमशेदपुरः जिला में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन काफी सतर्क है. एक ओर जिला प्रशासन व्यापक जांच अभियान चला रहा है. वहीं दूसरी ओर अलग-अलग क्षेत्र में बनाए गए इंसीडेंट कमांडर शहर के अलग-अलग बाजारों में देर शाम तक घूम-घूम कर मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों से नियम का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

बता दें कि सभी चेकपोस्ट में पुलिस के जवान हर आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रख रहे हैं. बिना मास्क और बाइक में दो लोग बैठने वालों का फाइन काटा जा रहा है और दोबारा ऐसा नहीं करने की चेतावनी के साथ छोड़ा जा रहा है. इस क्रम में बिष्टुपुर थाना के सामने पुलिस ने जांच अभियान चलाया. इस दौरान मास्क ना पहनने वाले लोगों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों को रोका गया. यही नहीं ऐसे बाइक चालकों से जुर्माना भी लिया गया जिसमें दो लोग सवार थे.

ये भी पढ़ें-झारखंड में शिक्षा अधिकारियों का तबादला, अरविंद विजय बिलुंग बने रांची के शिक्षा पदाधिकारी

वहीं, बागबेड़ा क्षेत्र के बाजार में चलाए गए ऑपरेशन मास्क में कई दुकानदारों को चेतावनी दी गयी है. क्षेत्र में मॉनिटरिंग करने वाले इंसीडेंट कमांडर अनुराग तिवारी ने बताया कि संक्रमण फैलने से रोकने के लिए आम जनता को सहभागिता निभानी होगी. प्रशासन की तरफ से पूरा प्रयास किया जा रहा है. अब ऐसे दुकानदार जो नियम का उल्लंघन कर रहे हैं उन्हें अभी समझाया जा रहा है. इसके बावजूद अगर लोग गलती करते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

इस सबंध में डीएसपी (सीसीआर) अरविंद कुमार ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. प्रतिदिन नए केस सामने आ आ रहे हैं. इस चक्र को रोकने के लिए एक ही उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना. लेकिन फिर भी कई लोग पूरी तरह लापरवाह हैं और घरों से बिना मास्क के निकल रहे हैं जो चिंता का विषय है.

इसी के तहत जिला प्रशासन ने वैसे लोगों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है और जिले के सभी के चेकपोस्ट पर हर आने जाने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा रही है और कोरोना सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने वालों पर कानून संगत कार्रवाई की जा रही है. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि बिना काम किए घरों से ना निकलें और अगर निकलते भी हैं तो मास्क अवश्य लगाएं. बिना मास्क के पकड़े जाने पर कानून संगत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details