झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: डीसी ने की पोर्टल की शुरुआत, घर बैठे जरूरी सामान कर सकते हैं ऑर्डर

By

Published : Mar 31, 2020, 2:19 PM IST

जमशेदपुर के डीसी रविशंकर शुक्ला ने एक पोर्टल की शुरुआत की है. उन्होंने बताया कि लोग अब घर बैठे खाद्य सामग्री मंगवा सकते हैं और इससे ठगी का शिकार भी लोग नहीं हो सकेंगे.

DC launched portal for food item in jamshedpur
डीसी ने की पोर्टल की शुरूआत

जमशेदपुर: जिला प्रशासन ने डिलीवरी सेवा में ठगी की शिकायत मिलने पर जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने घर बैठे खाद्य सामग्री मिले उसके लिए एक पहल की है. इसके तहत आज से जिला प्रशासन ने एक पोर्टल सेवा शुरू की है. अब शहरवासी पोर्टल https//emarket.aiwayu.com के माध्यम से ऑर्डर दे सकते है.

डीसी ने की पोर्टल की शुरूआत

बता दें कि लॉकडाउन के कारण लगातार जिला प्रशासन की तरफ से प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को घर तक कैसे राशन मिल सके. इसी दौरान जमशेदपुर के डीसी ने एक पहल की है. जिसमें शहरवासियों घर बैठे राशन मिल सके. हालांकि, इस पोर्टल से आप दुकानदार से सीधे संर्पक नहीं कर सकते हैं.

ये भई पढ़ें- नेपाल से लौटे जवान का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, सर्दी, खांसी और बुखार के बाद रिम्स में कराए गए थे भर्ती

जानकारी अनुसार, लोगों को इस साइट में जाकर अपनी खाद्य सामग्री की लिस्ट अपलोड करनी होगी उसके बाद उस ऑर्डर को जांच करने के बाद संबंधित क्षेत्र के दुकानदार और मॉल को हस्तांतरित होगी. जिसके बाद संबंधित क्षेत्र के दुकानदार या मॉल ऑर्डर के सामानों को घर तक पहुंचा देगा. मालूम हो कि राज्य सरकार की तरफ से 21 दिनो के लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद खाद्यान्न सामग्रियों की कालाबाजारी और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जिला प्रशासन ने घर में सामानों की आपूर्ति के लिए क्षेत्र के अनुसार नंबर को जारी किया था. लेकिन इस दौरान कई लोग ठगी का शिकार हो गए. उसके बाद जिले के उपायुक्त ने दोबारा इस प्रकार की घटना ना हो इसको लेकर यह कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details